1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Apple iPhone SE पहली बार ₹30,000 से नीचे: देखे विवरण

Apple iPhone SE पहली बार ₹30,000 से नीचे: देखे विवरण

IPhone SE आपको न्यूनतम संभव कीमत पर Apple के जीवंत iOS पारिस्थितिकी तंत्र में प्रवेश करने की अनुमति देता है। IPhone SE के साथ, उपयोगकर्ता को Apple Watch, HomePod Mini, Apple TV+ का एक्सेस मिल सकता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

iPhone SE 2020 एकमात्र Apple iPhone के रूप में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 30,000 रुपये से कम है। फ्लिपकार्ट बोनांजा सेल में 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का बेस वर्जन 27,999 रुपये में उपलब्ध है। कंपनी ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ग्रैब के लिए 128 जीबी और 256 जीबी वेरिएंट भी रखा है।

पढ़ें :- Apple सितंबर में लॉन्च कर सकता है iPhone 14 सीरीज: iPhone 14 Pro में होगा 48MP कैमरा

64GB वैरिएंट की जगह, Apple iPhone SE का 128GB वैरिएंट 32,999 रुपये में उपलब्ध है। 256GB iPhone SE, 42,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।

क्या Apple iPhone SE अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ है?

Apple iPhone SE की अब कम की गई कीमत रेंज में भी बेहतर Android विकल्प उपलब्ध हैं। IPhone SE आपको पोर्ट्रेट मोड में मनुष्यों की तस्वीरें क्लिक करने की अनुमति देता है, जिससे आप 30,000 रुपये से कम रेंज के सभी स्मार्टफोन में नहीं तो अधिकांश में उपलब्ध गहराई सेंसर सुविधाओं से चूक जाते हैं।

जबकि कुछ उपयोगकर्ताओं को कॉम्पैक्ट आयामों का उपयोग करने के लिए एक बहुत ही आसान फोन मिल सकता है, साथ ही, 4.7-इंच का डिस्प्ले आपको ऑनलाइन मनोरंजन का उपभोग करने के लिए संघर्ष कर सकता है। टाइपिंग का मूल स्मार्टफोन कार्य भी थकाऊ हो सकता है।

पढ़ें :- वीवो वी23 प्रो और वी23 भारत में लॉन्च: देखिये इसका डुअल सेल्फी कैमरा तथा स्पेसिफिकेशन

हालाँकि, iPhone SE आपको न्यूनतम संभव कीमत पर Apple के जीवंत iOS पारिस्थितिकी तंत्र में प्रवेश करने की अनुमति देता है। IPhone SE के साथ, उपयोगकर्ता को Apple Watch, HomePod Mini, Apple TV+ का एक्सेस मिल सकता है।

Apple iPhone SE, वर्तमान में अपने लॉन्च के दूसरे वर्ष में, A13 बायोनिक चिप का दावा करता है जो स्मार्टफोन के प्रदर्शन को तरल बनाता है। दो ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट के बाद, iPhone SE में अभी भी चार साल के सॉफ़्टवेयर अपडेट लंबित हो सकते हैं, जिसका अर्थ है कि Apple स्मार्टफोन कंपनी द्वारा छह साल तक समर्थन के वादे के साथ आता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...