1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Apple ला रहा है अपना पहला फोल्डेबल iPhone, जानिए कब देगा दस्तक

Apple ला रहा है अपना पहला फोल्डेबल iPhone, जानिए कब देगा दस्तक

Apple एक फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है। हालाँकि अभी एप्पल ने अपने इस iPhone के बारे में कोई डिटेल शेयर नहीं की है। लेकिन इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर कई अफवाहे और लीक रिपोर्ट्स सामने आ गई हैं। अब, विश्लेषक रॉस यंग की एक रिपोर्ट बताती है कि कंपनी 2023 तक फोल्डेबल आईफोन लॉन्च करने नहीं वाली है, बल्कि ये फोन 2024 में दस्तक दे सकता है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। Apple एक फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है। हालाँकि अभी एप्पल ने अपने इस iPhone के बारे में कोई डिटेल शेयर नहीं की है। लेकिन इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर कई अफवाहे और लीक रिपोर्ट्स सामने आ गई हैं। अब, विश्लेषक रॉस यंग की एक रिपोर्ट बताती है कि कंपनी 2023 तक फोल्डेबल आईफोन लॉन्च करने नहीं वाली है, बल्कि ये फोन 2024 में दस्तक दे सकता है। Apple एनालिस्ट Ming-Chi Kuo की पिछली रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी 8-इंच फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले के साथ फोल्डेबल iPhone पर काम कर रही है।

पढ़ें :- एप्पल यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी आईफोन में पेश कर रही iOS 16

कई रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि कंपनी फोल्डेबल डिवाइस के लिए एलजी डिस्प्ले के साथ काम कर रही है। यह भी कहा जाता है कि Apple का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 3 की तरह ही एक क्लैमशेल डिज़ाइन को स्पोर्ट करेगा, जिसे कंपनी ने इस साल लॉन्च किया था। अफवाहें यह भी बताती हैं कि कंपनी डिवाइस के साथ एक स्टाइलस जोड़ेगी। इसके साथ ही यह भी कहा जाता है कि Apple फोल्डेबल iPhone के लिए ट्रीटेड सिरेमिक शील्ड ग्लास का उपयोग करने पर काम कर रहा है जो फोल्डिंग और अनफोल्डिंग के लिए बेस्ट है।

सैमसंग डिस्प्ले iPhones के लिए OLED पैनल के सबसे बड़े सप्लायर में से एक है। यह भी उम्मीद की जाती है कि Apple अपने पहले फोल्डेबल डिवाइस के लिए कोरियाई टेक दिग्गज के साथ टाई अप कर सकता है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक Apple को कथित तौर पर USPTO (यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस) द्वारा अप्प्रोवड एक ऑल-ग्लास डिवाइस का पेटेंट भी मिल गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...