Apple ने लांच किया HomePod स्पीकर, 349 डॉलर रखी कीमत

Apple, HomePod, होम पॉड
Apple ने लांच किया HomePod स्पीकर, 349 डॉलर रखी कीमत

मुंबई। एप्पल ने अपना होम पॉड स्पीकर मंगलवार को लांच कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह स्पीकर बेहद उपयोगी साबित होगा जोकि आईओस के ​वर्चुअल असिस्टेंट सिरी के साथ काम करेगा। यह स्पीकर गूगल और अमेजन के होम स्पीकर को कड़ी टक्कर देगा। एप्पल ने शुरूआत में होम पॉड की बुकिंग अमेरिका, ब्रिटेन और आॅस्ट्रेलिया में शुरू की है। कंपनी को उम्मीद है कि 349 डॉलर वाली यह डिवाइस उसके मुनाफे को बढ़ाने वाली होगी।

एप्पल ने बताया है कि होम पॉड सिरी सपोर्टेड होगा। जिसकी मदद से यूजर घर के तापमान को नियंत्रित कर सकेगा, न्यूज अपडेट, रेडियो और एप्पल म्यूजिक से गाने प्ले करने जैसे कई काम मौखिक निर्देश पर सकेगा।

{ यह भी पढ़ें:- बुकिंग शुरू होते ही एक मिनट में आउट ऑफ स्टॉक हो गया ये फोन }

एप्पल होम पॉड बाजार में पहले से मौजूद अलेक्सा अमेजन और एल्फाबेट गूगल स्पीकर को टक्कर देगा। होम पॉड पहले से बाजार में मौजूद वॉयस कमान्ड वाले अन्य स्पीकरों का स्मार्टवर्जन होगा जो वॉयस कमांड लेने के अलावा ​सीरी की मदद से प्रतिक्रियाएं भी देगा। होम पॉड को लेकर एप्पल जल्द ही सिरी को बेहतर बनाने की दिशा में भी काम करेगी।

कंपनी शुक्रवार से अमेरिका में होम पॉड के आॅर्डर लेने शुरू कर देगी। जबकि आॅस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में एक महीने बाद से होम पॉड की बुकिंग शुरू होगी।

{ यह भी पढ़ें:- आॅनलाइन लीक हुई आईफोन 8 की तस्वीरें, सितंबर में होगा लांच }

Loading...