1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. APPLE ने लॉन्च किया ‘गोल्ड-प्लेटेड’ AIRPODS MAX, जानिए इसकी कीमत

APPLE ने लॉन्च किया ‘गोल्ड-प्लेटेड’ AIRPODS MAX, जानिए इसकी कीमत

Apple Launches Gold Plated Airpods Max Know Its Price

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: अमेरिकी तकनीक और स्मार्टफोन की दिग्गज कंपनी Apple ने पिछले साल अपने पहले जोड़ीदार ईयर हेडफोन AirPods Max को लॉन्च किया था। इसके धातु निर्माण और प्रतीत नहीं होने वाले सुरक्षात्मक मामले के अलावा, AirPods Max की कीमत में भी उछाल आया।

पढ़ें :- फेसबुक लांच करने जा रहा अपनी स्मार्टवॉच, जल्द एप्पल को देगा टक्कर

हालांकि, Apple AirPods Max की कीमत Rs. 59,900 है। कैवियार लिमिटेड एडिशन Apple AirPods Max की बात करें तो यह लगभग 10 गुना ज्यादा महंगा है। ऐप्पल हेडफ़ोन का कैवियार सीमित संस्करण 18 कैरेट शुद्ध सोने से बना है और ऊपर से नीचे तक मगरमच्छ के चमड़े से बना है।

हेडफोन ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। हेडफोन के इंटर्नल्स स्टैंडर्ड एयरपॉड्स मैक्स के समान होंगे। कैवियार लिमिटेड एडिशन Apple AirPods Max, Apple H1 चिप द्वारा संचालित है। और इसकी कीमत USD 1,08,000 है जो लगभग 78,93,963 रुपये है।

इस सीमित संस्करण के अलावा Apple AirPods Max, Caviar भी Nike Air Jordan Seakers, आगामी Samsung Galaxy S21 और हाल ही में लॉन्च किए गए Sony PlayStation 5 के अपने विशेष संस्करण वेरिएंट को लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जिसे शुद्ध सोने और मगरमच्छ के चमड़े से भी बनाया जाएगा।

पढ़ें :- भारत में गज़ब फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Honor V40 5G, जानिए कीमत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...