1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. एप्पल ने भारत मे लॉन्च किया होमपोड मिनी स्मार्ट स्पीकर, ऐसे दे रहा सबको टक्कर

एप्पल ने भारत मे लॉन्च किया होमपोड मिनी स्मार्ट स्पीकर, ऐसे दे रहा सबको टक्कर

Apple Launches Homepod Mini Smart Speaker In India Giving Competition To Everyone

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली : एप्पल ने होमपोड के छोटे वर्जन होमपोड मिनी स्मार्ट स्पीकर को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्ट स्पीकर का डिजाइन होमपोड से काफी हद तक मिलता है। इस स्पीकर में लाइट-टच पैनल मिल रहा है।

पढ़ें :- VIVO ने भारत मे लॉन्च किया नया स्मार्टफ़ोन, फीचर्स के साथ जानिए क्या है कीमत

जिसके अतिरिक्त इस शानदार डिवाइस को अल्ट्रा-वाइडबैंड के साथ U1 चिप का सपोर्ट दिया जा रहा है। तो चलिए जानते हैं होमपोड मिनी स्मार्ट स्पीकर की स्पेसिफिकेशन से लेकर कीमत तक के बारे में विस्तार से…

मिली सिरी वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट

कंपनी ने अपने शानदार होमपॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर में सिरी वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट दिया है। यूजर्स इसके जरिए गानें सुनने से लेकर ताजा खबर की जानकारी तक प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही इस स्पीकर में टच-सेंसिटिव सरफेस दी गई है, जिसके माध्यम से यूजर्स म्यूजिक वॉल्यूम को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा इस डिवाइस में दो ट्वीटर दिए गए हैं।

होमपोड मिनी की स्पेसिफिकेशन

होमपोड मिनी में एप्पल S5 प्रोसेसर मिल रहा है। यह वही चिप है, जिसे सबसे पहले एप्पल वॉच सीरीज 5 में दिया गया था। जिसके साथ ही इस स्मार्ट स्पीकर में U1 चिप के साथ अल्ट्रा-वाइडबैंड तकनीक का सपोर्ट भी दिया गया है। इस तकनीक के जरिए स्पीकर अपने-आप डोर लॉक से लेकर वॉल्यूम तक कंट्रोल  किया जाने वाला है। जिसकी खूबी यह है कि अगर कोई इस स्पीकर को घर से चुरा लेता है, तो यह डिवाइस यूजर को सचेत कर देता है।

पढ़ें :- एप्पल जल्द लॉन्च करने वाला है 4 नए I PHONES, फीचर्स उड़ा देंगे होश

होमपोड मिनी की कीमत

होमपोड मिनी स्मार्ट स्पीकर की कीमत अमेरिका में 99 डॉलर (करीब 7,300 रुपये) है, जबकि इसकी भारत में कीमत 9,900 रुपये रखी गई है। इस स्मार्ट स्पीकर को व्हाइट और स्पेस ग्रे कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। वहीं, इस डिवाइस की बिक्री भारत में 6 नवंबर और अमेरिका, कनाडा, जर्मनी, फ्रांस में 16 नवंबर से शुरू होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...