भारत में शुरु हुआ आईफोन 6S का प्रॉडक्शन, कीमतों में होगा असर

iphone,आईफोन 6S,भारत में आईफोन 6S का प्रॉडक्शन,
भारत में शुरु हुआ आईफोन 6S का प्रॉडक्शन, कीमतों में होगा असर

Apple May Start Iphone 6s Production In India

नई दिल्ली। ऐपल ने भारत में अपनी पकड़ और मजबूत बनाने के लिए स्मार्टफोन आईफोन 6S प्लस का ट्रायल प्रॉडक्शन शुरू कर दिया है। ऐपल कंपनी के दो सीनियर एग्जिक्युटिव्स ने बताया कि इसे ताइवान की कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर विस्ट्रॉन के बेंगलुरु स्थित प्लांट में बनाया जा रहा है। आईफोन 6S प्लस का प्रॉडक्शन शुरू होने के बाद इसकी कीमतों में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। उन्होंने बताया कि विस्ट्रॉन ने आईफोन 6S प्लस के कमर्शल प्रॉडक्शन के लिए एक नई लाइन तैयार की है।

भारत में अभी तक ऐपल के सिर्फ iPhone SE मॉडल का प्रॉडक्शन होता था जिसकी वजह से यह मॉडल भारत सरकार की कस्टम ड्यूटी को बढ़ाकर 10 से 15 पर्सेंट और फिर 20 पर्सेंट करने के फैसले के असर से अछूता रहा था। बताया जा रहा है कि साल 2017 में भारत में बिके ऐपल के कुल स्मार्टफोनों में करीब एक तिहाई हिस्सा आईफोन 6 सीरीज का था जबकि आईफोन SE की हिस्सेदारी 15 पर्सेंट से भी कम थी। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि भारत में आईफोन 6S के उत्पादन से इसके दाम में 5 से 7 पर्सेंट की गिरावट आ सकती है जिससे यह चीन के वन प्लस स्मार्टफोन और सैमसंग के कुछ प्रीमियम मॉडल्स को प्राइस के मामले में टक्कर दे सकती है।

ऐपल इंडिया और विस्ट्रॉन ने ईमेल का जवाब नहीं दिया। ऐपल की योजना चरणबद्ध तरीके से भारत में और भी आईफोन मॉडल के प्रॉडक्शन की है, हालांकि कंपनी अभी आईपैड टैबलेट, स्मार्ट वॉच, मैकबुक के भारत में प्रॉडक्शन पर कोई विचार नहीं कर रही है।

नई दिल्ली। ऐपल ने भारत में अपनी पकड़ और मजबूत बनाने के लिए स्मार्टफोन आईफोन 6S प्लस का ट्रायल प्रॉडक्शन शुरू कर दिया है। ऐपल कंपनी के दो सीनियर एग्जिक्युटिव्स ने बताया कि इसे ताइवान की कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर विस्ट्रॉन के बेंगलुरु स्थित प्लांट में बनाया जा रहा है। आईफोन 6S प्लस का प्रॉडक्शन शुरू होने के बाद इसकी कीमतों में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। उन्होंने बताया कि विस्ट्रॉन ने आईफोन 6S प्लस के कमर्शल प्रॉडक्शन के लिए…