Apple Event : एप्पल आज लांच करेगा iPhone के 3 नए मॉडल

Apple Event : एप्पल आज लांच करेगा iPhone के 3 नए मॉडल

नई दिल्ली। Apple आज औपचारिक रूप से आईफोन के तीन नए मॉडल लांच करेगा। iPhone 7S, iPhone 7S Plus और iPhone 8 की लांचिंग के साथ ही एप्पल अपने नए मोबाइल आॅपरेटिंग सॉफ्टवेयर आईओएस 11 और कुछ अन्य एप्पल डिवाइसेज जैसे एप्पल वॉच, आई पौड और आई पैड भी लांच कर सकता है। इस लांचिंग में सबसे स्पेशल लांचिंग एप्पल आईफोन 8 की मानी जा रही है जिसे कंपनी आईफोन की 10वीं सालगिरह को ध्यान में रखते हुए लांच कर रहा है। दुनिया भर के आईफोन लवर्स के लिए आईफोन 8 आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है।

भारतीय समयानुसार मंगलवार को रात 10.30 बजे कंपनी के Apple Event के तहत इस लांचिंग को अंजाम दिया जाएगा। नए आईफोन की बुकिंग 15 सितंबर से शुरू होगी, नए आईफोन की डिलीवरी 22 सितंबर से शुरू होगी। आईफोन 7एस और आईफोन 7एस की कीमत 700 डॉलर से लेकर 900 डॉलर के बीच रहने की उम्मीद जताई जा रही है जबकि 10वीं सालगिरह के मौके पर स्पेशल लांचिंग बताकर पेश किए जाने वाले आईफोन 8 की कीमत 1100 से 1300 डॉलर के बीच रहने की उम्मीद है।

{ यह भी पढ़ें:- Samsung Galaxy Note 8 भारत में लॉन्च, कमाल के हैं फीचर्स }

हमेशा की तरह एप्पल ने अपने नए आईफोन के डिजायन और फीचर छुपाकर रखे हैं। वहीं इन तीनों आईफोन्स मॉडल्स के नाम को लेकर भी ​भ्रम की स्थिति बनी हुई है। कुछ बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि एप्पल अपने दो मॉडल आईफोन 8 और 8 प्लस के नाम से लांच करेगी जबकि एनीवर्सरी स्पेशल मॉडल का नाम iPhone X होगा, जो आईफोन की 10वीं एनीवर्सरी का प्रतीक होगा।

आईफोन की लांचिंग अमेरिकी शेयर बाजार के लिए सबसे अहम मानी जा रही है। अमेरिकी शेयर बाजार में सबसे मंहगे शेयर के रूप में देखे जाने वाले एप्पल के नए माडल्स की लांचिंग शेयर बाजार की हलचल को बढ़ा सकती है। अब तक के इतिहास को देखा जाए जब भी एप्पल ने अपने नए मॉडल लांच किए हैं कंपनी के शेयरों की कीमत में तेज उछाल आया है। एप्पल ने पिछले 5 सालों में वैश्विक बाजार पर अपनी मजबूत पकड़ बनाई है। एप्पल वैश्विक स्तर पर एक विश्सनीय ब्रांड बनकर उभरा है।

{ यह भी पढ़ें:- Whatsapp में आया सबसे खास फीचर, जानें खासियत }