1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Apple का ‘अनलीश्ड’ इवेंट 18 अक्टूबर को: यहाँ जानिए क्या करनी है उम्मीद

Apple का ‘अनलीश्ड’ इवेंट 18 अक्टूबर को: यहाँ जानिए क्या करनी है उम्मीद

यह कार्यक्रम सुबह 10:00 बजे पीडीटी (भारत में रात 10:30 बजे) से शुरू होगा और इसकी वेबसाइट और आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

अपने iPhone 13 लॉन्च इवेंट के सफल समापन के बाद, टेक दिग्गज Apple 18 अक्टूबर को ‘अनलीशेड’ इवेंट आयोजित करेगी। हालांकि Apple ने उन उत्पादों की सूची का खुलासा नहीं किया है जो इवेंट के दौरान लॉन्च किए जाएंगे, ऐसा माना जाता है कि टेक दिग्गज 14 और 16 इंच के मैकबुक प्रो मॉडल को अपग्रेडेड एयरपॉड्स और बिल्कुल नए मैक मिनी के साथ पेश करेगी।

पढ़ें :- iPhone 13 पर मिल रही है बड़ी छूट, आपके बच सकते हैं 23 हजार रुपये

Apple का ‘अनलीश्ड’ इवेंट कब, कहाँ और कैसे देखें?

यह कार्यक्रम सुबह 10:00 बजे पीडीटी (भारत में रात 10:30 बजे) से शुरू होगा और इसकी वेबसाइट और आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

14 और 16 इंच के मैकबुक प्रो मॉडल

कंपनी को 16-इंच वाले MacBook Pro मॉडल को अपग्रेड किए दो साल हो चुके हैं। अब, टेक दिग्गज से नए 14 और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल को डिज़ाइन अपडेट और पतले बेजल्स के साथ पेश करने की उम्मीद है।

पढ़ें :- VIVO T2X अच्छे स्पेक्स और कम कीमत के साथ 6 जून को होगी लॉन्च

डिवाइस में एक ब्रेकअवे ‘मैगसेफ’ चार्जिंग पोर्ट होगा जो कि ‘मैगसेफ’ पोर्ट से बहुत अलग नहीं है जिसे ऐप्पल ने 2016 से पहले पेश किए गए उपकरणों के लिए इस्तेमाल किया था। मैगसेफ तकनीक की मदद से, उपयोगकर्ता यूएसबी की तुलना में तेज चार्जिंग गति का लाभ उठा सकते हैं। -सी। हालांकि, कंपनी द्वारा विशिष्ट विवरण का खुलासा किया जाना बाकी है।

मैकबुक प्रो मॉडल के संभावित विनिर्देश

इस बार, 2021 मैकबुक प्रो मॉडल में इंटरेक्टिव OLED टच बार शामिल नहीं होगा। डिस्प्ले टेक्नोलॉजी के लिए कंपनी द्वारा मिनी-एलईडी का इस्तेमाल करने की उम्मीद है। 12.9 इंच के आईपैड प्रो के बाद, मैकबुक प्रो मॉडल 2021 मिनी-एलईडी डिस्प्ले वाला दूसरा ऐप्पल डिवाइस होगा। मिनी-एलईडी तकनीक उपयोगकर्ताओं को विस्तृत रंग सरगम, उच्च कंट्रास्ट और गतिशील रेंज, और ट्रुअर ब्लैक जैसे कई प्रकार के लाभ प्रदान करेगी।

अगर अफवाहों पर विश्वास किया जाए, तो डिवाइस अधिकतम 120Hz “प्रमोशन” के साथ एक अच्छी ताज़ा दर की पेशकश करेगा जो उपयोगकर्ताओं को सुचारू स्क्रॉलिंग और गेमप्ले का आनंद लेने में मदद करेगा।

हाल ही में macOS मोंटेरे अपडेट में लीक हुए विवरणों के आधार पर, डिवाइस में एक वास्तविक 2x रेटिना रिज़ॉल्यूशन भी होगा। इसके अलावा, 14 और 16-इंच मैकबुक प्रोस में क्रमशः 3024 x 1964 और 3456 x 2234 के रिज़ॉल्यूशन वाला फीचर डिस्प्ले होगा।

पढ़ें :- 5 Google मानचित्र ट्रिक्स जो आपको अपने ड्राइविंग अनुभव को आसान बनाने के लिए अवश्य जानना चाहिए

यह भी माना जाता है कि टेक दिग्गज मैकबुक लाइनअप से इंटेल चिप्स को खत्म कर देगा। अब उपकरणों में तेज और अधिक शक्तिशाली “M1X” चिप शामिल होगी।

Apple AirPods 3

Apple अपने इवेंट में AirPods का अपग्रेडेड वर्जन भी पेश कर सकता है। एयरपॉड 3 के डिजाइन के मामले में एयरपॉड प्रो की तरह होने की उम्मीद है, जिसमें छोटे तने और फिर से डिज़ाइन किया गया चार्जिंग केस है। हालाँकि, डिवाइस अधिक किफायती मूल्य पर उपलब्ध होने की संभावना है।

एप्पल मैक मिनी

टेक दिग्गज अपने डिजाइन में अपग्रेड के साथ मैक मिनी के एक उच्च-अंत संस्करण को पेश करने के लिए काम कर रहा है। यह उम्मीद की जाती है कि डिवाइस में एक M1X चिपसेट होगा जिसका उपयोग मैकबुक प्रो पर किया जाएगा। मैक मिनी में चार थंडरबोल्ट पोर्ट, दो यूएसबी-ए पोर्ट, एक ईथरनेट पोर्ट और एक एचडीएमआई पोर्ट की सुविधा होने की उम्मीद है, हालांकि, एचडीएमआई पोर्ट को उसी चुंबकीय पावर पोर्ट में बदल दिया जाएगा जिसे ऐप्पल ने पहली बार 24-इंच आईमैक पर पेश किया था।

पढ़ें :- 3डी अवतार अब भारत में मेटा, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर उपलब्ध
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...