1. हिन्दी समाचार
  2. बिस्तर पर जाने से पहले इन अंगों पर सरसों का तेल लगाएं मर्द, फिर देखें चमत्कार

बिस्तर पर जाने से पहले इन अंगों पर सरसों का तेल लगाएं मर्द, फिर देखें चमत्कार

Apply Mustard Oil On These Parts Before Going To Bed Then See Miracle

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: सरसों के तेल का इस्तेमाल लगभग सभी घरों में किया जाता है। कोई खाना बनाने के लिए तो कोई शरीर की मालिश करने के लिए इसे इस्तेमाल करता हैं। सरसों का तेल सेहत के लिहाज से काफी फायदेमंद है। इस तेल में कई विटामिन, मिनरल्स और अन्य पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो शरीर को फायदा पहुंचाते हैं। अगर सोने से इसे शरीर के कुछ हिस्सों पर लगाया जाए तो गजब के फायदे मिलते हैं। आज हम आपको उन्हीं हिस्सों के बारे में बताएंगे, जहां सरसों का तेल लगाने से कई प्रॉब्लम दूर होती हैं।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

पैर के तलवे

रोज रात में सोने से पहले अगर पैरों के तलवों पर सरसों का तेल लगाकर मालिश की जाए तो आंखों की रोशनी तेज होती हैं। अगर आपको नींद अच्छी नहीं आती तो यह नुस्खा आपके लिए बैस्ट है। साथ ही इससे शरीर स्वस्थ और मजबूत बना रहता है।

हर किसी पुरुष केे लिए यह फायदेमंद नुस्खा है. इसके लिए आप रोजाना सरसों का तेल लेकर अपने पैरों के तलवे पर लगाकर मालिश करे. ऐसा करने से आपकी आंखों की रोशनी तो तेज होगी ही, साथ ही आपको रात में नींद भी अच्छी आएगी. इसके अलावा इस उपाय को करने से आपका शरीर मजबूत होगा, साथ ही शरीर में भी कोई परेशानी नहीं होगी.

नाभि

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

इसके अलावा बेड पर जाने से पहले आप अपनी नाबि पर भी सरसों का तेल लगा सकते हैं. इससे आपके होठ मुलायम रहेंगे और फटने से बचे रहेंगे. इसके अलावा इससे कभी आपके पेट में दर्द भी नही होगा. पाचन क्रिया ठीक रहेगी.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...