गर्मियों में चेहरे पर लगाएं आलू का रस, होंगे ये अनोखे फायदे

potato juice गर्मियों में चेहरे पर लगाएं आलू का रस
गर्मियों में चेहरे पर लगाएं आलू का रस, होंगे ये अनोखे फायदे

लखनऊ। ज़्यादातर लोग सोचते हैं कि कहीं आलू खाने से चर्बी बढ़ती है लेकिन आलू में ऐसे कई गुण हैं जिन्हें आप जानेंगे जो इसे जरूर खाना चाहेंगे। बता दें कि आलू में विटमिन सी, विटमिन बी कॉम्पलेक्स, आयरन, कैल्शियम, मैगनीज और फास्फोरस भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। गर्मियों में चेहरे पर आलू का रस लगाने के इतने फायदे हैं कि आप जानकर हैरान रह जाएंगे। ये टैनिंग दूर करने से लेकर, फेस को गोरा करने और फेस की स्किन टोन इवन करने तक का काम करता है।

Apply Potato Juice On Face You Will Get Glowing Skin :

ऐसे करें इस्तेमाल

इसको लगाने की प्रॉसेस भी बहुत आसान है। आलू को कद्दूकस करके उसका रस निकालना है और इसे पूरे चेहरे पर लगाना है। इससे क्या-क्या फायदे होते हैं आइए जानते हैं।

टैनिंग होगी दूर

आलू के रस को 10-5 मिनट लगाकर रखें। इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें। आपके चेहरे की टैनिंग दूर हो जाएगी और आपकी स्किन भी फेयर होगी। इसमें आप चाहे तो नींबू या ककड़ी का रस भी मिला सकते हैं। अगर आपका माथा काला दिखता है या फिर नाक काली होती है और बाकि चेहरा गोरा होता है तो ऐसे दो टोन वाले चेहरे पर अगर आलू का रस लगाया जाए तो चेहरे की टोन एक सी हो जाती है। इसके साथ ही इससे चेहरे के रोएं भी लाइट कलर के हो जाते हैं। जिससे आपका चेहरा गोरा दिखता है।

डार्क सर्कल होगा दूर

आलू का रस में रूई को डिप करके आंखों के ऊपर रखने से आंखों के नीचे का कालापन दूर हो जाता है। इसे लगभग 5 मिनट तक रखना होता है।

लखनऊ। ज़्यादातर लोग सोचते हैं कि कहीं आलू खाने से चर्बी बढ़ती है लेकिन आलू में ऐसे कई गुण हैं जिन्हें आप जानेंगे जो इसे जरूर खाना चाहेंगे। बता दें कि आलू में विटमिन सी, विटमिन बी कॉम्पलेक्स, आयरन, कैल्शियम, मैगनीज और फास्फोरस भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। गर्मियों में चेहरे पर आलू का रस लगाने के इतने फायदे हैं कि आप जानकर हैरान रह जाएंगे। ये टैनिंग दूर करने से लेकर, फेस को गोरा करने और फेस की स्किन टोन इवन करने तक का काम करता है।ऐसे करें इस्तेमालइसको लगाने की प्रॉसेस भी बहुत आसान है। आलू को कद्दूकस करके उसका रस निकालना है और इसे पूरे चेहरे पर लगाना है। इससे क्या-क्या फायदे होते हैं आइए जानते हैं।टैनिंग होगी दूरआलू के रस को 10-5 मिनट लगाकर रखें। इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें। आपके चेहरे की टैनिंग दूर हो जाएगी और आपकी स्किन भी फेयर होगी। इसमें आप चाहे तो नींबू या ककड़ी का रस भी मिला सकते हैं। अगर आपका माथा काला दिखता है या फिर नाक काली होती है और बाकि चेहरा गोरा होता है तो ऐसे दो टोन वाले चेहरे पर अगर आलू का रस लगाया जाए तो चेहरे की टोन एक सी हो जाती है। इसके साथ ही इससे चेहरे के रोएं भी लाइट कलर के हो जाते हैं। जिससे आपका चेहरा गोरा दिखता है।डार्क सर्कल होगा दूरआलू का रस में रूई को डिप करके आंखों के ऊपर रखने से आंखों के नीचे का कालापन दूर हो जाता है। इसे लगभग 5 मिनट तक रखना होता है।