1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 3 अप्रैल 2021 राशिफल: इस राशि के जातकों को व्यवसाय में मिलेगा लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

3 अप्रैल 2021 राशिफल: इस राशि के जातकों को व्यवसाय में मिलेगा लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

नवरात्रि के शुभ दिन पर शादी का योग बन रहा है. प्रेम विवाह का रूप ले सकता है. आप अपने प्रेमी के साथ असुरक्षित महसूस करेंगे. यात्रा दांपत्य जीवन में सुख—शांति लाएगी. पति—पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी. मौके का फायदा उठाएं. अनैतिक संबंधों पर कंट्रोल करें.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मेष राशि

आज के दिन अनुकूल ग्रहस्थिति आपकी बेहतरी और प्रगति के मार्ग को प्रशस्त करेगी. आप में से कुछ लोग व्यावसायिक विस्तार की योजनाएं बना सकते हैं और उन्हें लागू करने में भी सफल होंगे. वित्तीय लाभ उम्मीद से बेहतर रहेगी. आप भूमि या शेयर मार्केट में निवेश कर सकते हैं. घरेलू मोर्चे पर वांछित काम समय पर पूरा होगा. प्रेमियों के मध्य निकटता बढ़ेगी और कुछ के विवाह संबंध भी पक्के हो सकते हैं. कामकाज संबंधी यात्राएं लाभदायक रहेंगी. आप में से कुछ लोग जोड़ों के दर्द से परेशान हो सकते हैं.

पढ़ें :- 11 जनवरी 2022 का राशिफल : इन राशियों के लिए खास लाभ होगा,पढ़ें अपनी राशि का हाल

लव लाइफ की बात करें – नवरात्रि के शुभ दिन पर शादी का योग बन रहा है. प्रेम विवाह का रूप ले सकता है. आप अपने प्रेमी के साथ असुरक्षित महसूस करेंगे. यात्रा दांपत्य जीवन में सुख—शांति लाएगी. पति—पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी. मौके का फायदा उठाएं. अनैतिक संबंधों पर कंट्रोल करें.

वृषभ राशि / वृष राशि

आज पूरा दिन खुद को तरोताजा महसूस करेंगे. आसपास धार्मिक कार्य होने से आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी. लोग आपसे खुश रहेंगे. आप किसी बड़े बिजनेस ग्रुप से पार्टनरशीप करने का विचार बना सकते हैं. अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो आज उनसे अपने दिल की बात कह सकते हैं. नवरात्र के शुभ अवसर पर अपनी बात कहने से आपको सफलता जरूर मिलेगी. आपको उम्मीद से ज्यादा धन लाभ हो सकता है. कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा. आपकी क्रिएटिविटी की लोग सराहना करेंगे. आज आप परिवार के साथ देवी मां के मंदिर जायेंगे. माँ दुर्गा का आशीर्वाद लें, तरक्की होगी|

लव लाइफ की बात करें – लव लाइफ को लेकर आपके दृष्टिकोण में एक सकारात्मक बदलाव हो सकता है. कुछ नया तो नहीं कहा जा सकता लेकिन जो भी आप करेंगे वह सराहनीय होगा. कुछ बात जो आप प्रेमी की नापसंद करते हैं उन्हें नजरअंदाज करके आप बुद्धिमत्ता का परिचय देंगे.

मिथुन राशि

धन लाभ हो सकता है. ऐसे काम से फायदा होगा जो लंबे समय तक चलेगा. कई तरह के रोचक विचार और योजनाएं आज बन सकती हैं. अविवाहित लोगों का विवाह भी तय हो सकता है. आप बुद्धि से अपने काम को पूरा करवा सकते हैं. आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे. दोस्तों और परिवार से सहयोग मिलने के योग हैं. कोई अच्छी खबर भी आज आपको मिल सकती है. आप खुश हो जाएंगे. बेरोजगार लोगों के लिए दिन अच्छा कहा जा सकता है.

पढ़ें :- 4 जनवरी 2022 का राशिफल : इन राशि वालों को नौकरी में उन्नति और धन लाभ के संकेत, पढ़ें अपनी राशि का हाल

लव लाइफ की बात करें – शुक्र ग्रह उत्तेजना के साथ मनोरंजन को इंगित करता है. नया रिश्ता आ सकता है. अपने लव पार्टनर से अपनी प्रेम भावनाओं को ठीक से व्यक्त करें. आप अपने प्रेमी के साथ हंसी—खुशी भरा समय बिताएंगे. भाई के साथ अनबन हो सकती है. प्रेम विवाह या विदेश में विवाह तय हो सकता है. रूठा हुआ जीवनसाथी आज मान सकता है.

कर्क राशि

आज आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. विचारों की दृढ़ता के साथ आप सावधानीपूर्वक काम करेंगे. प्रेमसंबंधों में गहराई बढ़ेगी. जीवनसाथी से भी सहयोग मिल सकता है. टूट चुके संबंधों को जोड़ने में सफल हो सकते हैं. उदास और अवसादग्रस्त न हों. अपना रास्ता आपको खुद चुनने की आवश्यकता है. किसी अनजाने भय को लेकर परेशान रहेंगे जबकि वास्तव में आज आपको कोई नयी सफलता मिलने वाली है.

लव लाइफ की बात करें – जिस व्यक्ति को आप बहुत दिन से चाह रहे हैं और उसका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में भी आप सफल हो गए हैं. भावनाओं में बहने की बजाय दिमाग से भी काम लें.

सिंह राशि

आज के दिन आप खुश और हंसमुख रहेंगे. आपके पास कई अवसर होंगे और वरिष्ठों का सहयोग आपकी वित्तीय स्थिति को काफी सुधार सकता है. आपका पारिवारिक-जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा. आप अच्छे स्वास्थ्य का अनुभव कर सकते हैं. सामान्य रूप से लोगों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे और आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. यह अवधि निवेश प्रयासों के लिए परिपक्व है जो आपके करियर को बेहतरी की ओर ले जा सकती है.

लव लाइफ की बात करें – विवाह के बंधन में बंधने या फिर कहें जीवनसाथी मिलने का समय आ गया है. एक सुयोग्य साथी की इच्छा पूरी होगी. जीवन का आनंद लें. परिवार के सदस्य की अच्छी सलाह आपके लिए लाभदायक होगी. पति—पत्नी प्रेम के क्षणाों का आनंद उठाएंगे. आज का दिन आपके अनुकूल है.

पढ़ें :- 14 दिसंबर का राशिफल : मंगलवार को इन राशियों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, पढ़ें अपनी राशि का हाल

कन्या राशि

आज आपको सरकारी कामों में कुछ लोगों से सहयोग मिलेगा, जिससे आपका काम समय पर पूरा होगा. अगर आप किसी धार्मिक कार्य का आयोजन करने की सोच रहे हैं, तो आज नवरात्र के पहले दिन कर सकते हैं. आपको अपने कार्य में सफलता मिलेगी. साथ ही परिवार वालों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा. आपको तरक्की के नए रास्ते खुले नज़र आयेंगे. आप दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान बनाएंगे. प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. शादी-शुदा लोग आज के दिन कहीं घूमने जा सकते हैं. माँ दुर्गा को पुष्प अर्पित करें, आपके सभी काम सफल होंगे.

लव लाइफ की बात करें – प्रेम संबंधों को लेकर परेशानी भरा दिन हो सकता है. बातचीत में कड़वाहट हो सकती है और दोनों ओर से इसमें सुधार की पहल भी कोई नहीं कर पाएगा. बेहतर है कि बात ना करें और मन को बहलाने के लिए कुछ और देखें.

तुला राशि

आज के दिन सोचे हुए पुराने काम शुरू कर सकते है. जिससे आपको फायदा हो सकता है. आज आप अच्छा महसूस करेंगे. सामूहिक और सामाजिक काम के लिए दिन अच्छा है. परिवार के ज्यादातर काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं. दोस्तों के साथ समय बिताएंगे. किसी तरह के निवेश की योजना भी बना सकते हैं. धन लाभ हो सकता है. उधार दिया गया पैसा आपको वापस मिल सकता है. ऑफिस और बिजनेस में आपके लिए गए फैसले बड़ा फायदा देने वाले होंगे.

लव लाइफ की बात करें -आज दे दिन देवी मां आपके साथ है. आज सब वैसे ही होगा, जैसी आपकी इच्छा थी. लव पार्टनर का समर्थन मिलेगा. आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होने जा रही है, जिसके साथ आप भविष्य में भी लाभ मिलेगा. आप दोनों के विचार कई सारी चीजों में एक समान रहेंगे, जो आपको भविष्य में भी एक साथ रहने की प्रेरणा प्रदान करते रहेंगे. जीवनसाथी की सेहत ख़राब हो सकती है.

वृश्चिक राशि

आज गलतफहमियां दूर होंगी. आपके दृढ़ मनोबल और भरपूर आत्मविश्वास से हर कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होगा. आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण तो रहेंगे, परन्तु आलस्य की भी अधिकता रहेगी. मां का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती हैं. जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है. आपके जीवन में कई दिनों चली आ रही पैसों की दिक्कतें खत्म होने वाली है.

लव लाइफ की बात करें – आज के दिन प्रेमी को समय ना देने की वजह से नाराजगी आपको झेलनी पड़ सकती है. प्रेमी को मनाने के गुर आप जानते ही हैं.

पढ़ें :- Vastu Tips : शयन कक्ष में मोर पंख लगाना होता है चमत्कारी, जानिए घर में पवित्र पंख को कहां लगाना चाहिए

धनु राशि

आज के दिन आर्थिक मामलों में सुधार और कुछ व्यापारिक यात्राओं के योग बनते नजर आ रहे हैं. आर्थिक कार्यों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी. प्रभावशाली एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपका मिलना हो सकता है और इससे आपको काफी फायदा भी होगा. आज के दिन आपको लाभप्रद वाले सौदे मिल सकते हैं. जीवनसाथी तथा परिवार के साथ आनंददायी समय बीतेगा. आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं. आज स्वास्थ्य कुछ नरम- गरम रह सकता है.

लव लाइफ की बात करें -आज के दिन व्यक्तिगत कायों को आज प्राथमिकता पर निबटाएंगे. नतीजतन लव पार्टनर को कम समय दे पाने पर झगड़ा हो सकता है. हालांकि आपके प्रेम संबंधों पर इसका कम असर पड़ेगा. सिंगल है तो जीवनसाथी मिल सकता है. लव मैरिज करने के लिए अपने घर वालों से बात करें. सोशल मीडिया पर फ़्लर्ट करने की बात जीवनसाथी को पता चल सकती है, इसलिए किसी भी प्रकार की अनैतिक हरकत न करें.

मकर राशि

आज आप अपने करियर के बारे में सोच-विचार करेंगे. किसी काम के लिये आप नए सिरे से शुरुआत कर सकते हैं और उसके लिये आज नवरात्र का पहला दिन बड़ा ही शुभ है. आज आप हर तरह के वाद-विवाद से दूर रहेंगे, तो आपके लिये बेहतर होगा. परिवार वालों के साथ प्रेम भाव बनाये रखने की कोशिश करेंगे, संबंधों में मजबूती आयेगी. अगर आप लकड़ी का बेड या सोफा खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज के लिये अपना प्लान टाल दें, क्योंकि आज पंचक हैं और पंचक के दौरान लकड़ी से जुड़े कार्य करना वर्जित होता है. माँ दुर्गा को मिश्री का भोग लगाएं, आपके संबंधों में मजबूत आयेगी.

लव लाइफ की बात करें – आज के दिन ग्रह स्थिति कुछ विवादास्पद विषयों को फिर से उजागर करने के योग बना रही है. ऐसे विषय जिन पर आप बहुत बार बहस कर चुके हैं लेकिन कोई हल कभी निकल नहीं पाया. आज भी आपकी बहस का कोई अंत नहीं होगा और ना ही कोई हल निकल पाएगा.

कुंभ राशि

आज आप मजबूती और धैर्य से काम लेंगे. दिनभर पैसों के बारे में ही सोचते रहेंगे. भूमि और प्रॉपर्टी के कामों से भी धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो आपके सामने कुछ और काम आ सकते हैं. रोजमर्रा के कामकाज ज्यादा ही रहेंगे. थोड़े समय में सब ठीक हो जाएगा, धैर्य रखें. ऑफिस में अपनी प्रगति के बारे में विचार करेंगे. आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ नया सीखना होगा. सेहत संबंधी मामलों में आपकी चिंता कम हो जाएगी.

लव लाइफ की बात करें – आज का दिन आपके लिए शादी के लिए योजना बनाने का सही समय है. आज आपका मूड बहुत स्विंग कर सकता है. उसे कंट्रोल करें. परिवार में गलतफहमी पैदा हो सकती है. युवक—युवतियां अपनी क्षमता से अपने प्रिय को प्रभावित करें. प्रेम संबंधों के लिए दिन उत्तम है. लाइफ में रोमांस आने दें.

मीन राशि

आज आपके अंदर की आवाज ही आपकी सच्ची साथी होगी. आज आप खुद को किसी पारिवारिक समारोह में व्यस्त पाएंगे. आपको कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आय में कमी व खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है. शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति और ताजगी का अभाव रहेगा. आपको लगेगा कि सफलता प्राप्त करने की आग आपके अंदर है और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आप जो भी कर सकते हैं.

पढ़ें :- Astro Tips : सूर्य मजबूत करने के लिए कर सकते हैं लाल फूल का दान, जानिए और उपाय

लव लाइफ की बात करें – आपकी जो भी फीलिंग्स लव-लाइफ को लेकर है उसे आज लयबद्ध रूप में प्रेमी के सामने पेश कर सकते हैं. प्रेमी को पसंद आए या ना आए इससे आपको फर्क नहीं पड़ेगा.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...