इन फीचर्स और कीमत के साथ लांच हो सकती है Aprilia Tuono V4 1100 Factory

Aprilia Tuono V4 1100 Factory
इन फीचर्स और कीमत के साथ लांच हो सकती है Aprilia Tuono V4 1100 Factory

नई दिल्ली। बाइक निर्माता कंपनी Aprilia इस समय 2019 के लिए अपनी Aprilia Tuono V4 1100 Factory पर काम कर रही है, जिसमें सेमी-एक्टिव सस्पेंशन और कलर स्कीम में हल्के परिवर्तन करने जा रही है। नए अपडेट्स में कंपनी नए Ohlins स्मार्ट ईसी 2.0 इलेक्ट्रॉनिक सेमी-एक्टिव सस्पेंशन सिस्टम को शामिल कर रही है जिसमें दो मोड्स – सेमी एक्टिव और मैनुअल दिया जाएगा।

Aprilia Tuono V4 1100 Factory May Be Launched With These Features And Price :

दरअसल, सेमी-एक्टिव मोड में बाइक का इलेक्ट्रॉनिक्स हर चीज में राइडर की सहायता करेगा, जबकि मैनुअल सेटिंग में राइडर को अपनी सेटिंग्स चुनने और इलेक्ट्रॉनिक्स को डिसेबल करने की अनुमति देता है। सेमी-एक्टिव मोड लगातार सामने और पीछे के सस्पेंशन से प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करता है और राइडर के थ्रॉटल और ब्रेक के इनपुट को एडजस्ट करता है।

वहीं, मैनुअल मोड के साथ तीन प्री-सेट पैरामीटर्स आते हैं। ट्रैक, स्पोर्ट और रोड सेटिंग की सहायता से सस्पेंशन की बेहतर परफॉर्मेंस को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। यही नहीं इसमें एडवांस्ड ऑब्जेक्ट आधारित ट्यूनिंग इंटरफेस (OBTi) दिया गया है जिसे अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं।

इसके अलावा फैक्ट्री में Aprilia Performance Ride Control (APRC) कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है जो एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक राइडर एड्स को जारी रखता है, जिसमें बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर्स, कॉर्नरिंग ABS, 8-स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी-लिफ्ट, लॉन्च कंट्रोल, पिट लैन लिमिटर, क्रूज कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और लॉन्ग कंट्रोल शामिल है।

बता दें, Tuono V4 Factory में समान 1077 cc, V4 इंजन दिया गया है जो 175bhp की पावर और 121Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Aprilia Tuono V4 Factory को भारत में इस साल के अंत तक पेश किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो 2019 Tuono V4 Factory की भारत में 20 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है।

नई दिल्ली। बाइक निर्माता कंपनी Aprilia इस समय 2019 के लिए अपनी Aprilia Tuono V4 1100 Factory पर काम कर रही है, जिसमें सेमी-एक्टिव सस्पेंशन और कलर स्कीम में हल्के परिवर्तन करने जा रही है। नए अपडेट्स में कंपनी नए Ohlins स्मार्ट ईसी 2.0 इलेक्ट्रॉनिक सेमी-एक्टिव सस्पेंशन सिस्टम को शामिल कर रही है जिसमें दो मोड्स - सेमी एक्टिव और मैनुअल दिया जाएगा। दरअसल, सेमी-एक्टिव मोड में बाइक का इलेक्ट्रॉनिक्स हर चीज में राइडर की सहायता करेगा, जबकि मैनुअल सेटिंग में राइडर को अपनी सेटिंग्स चुनने और इलेक्ट्रॉनिक्स को डिसेबल करने की अनुमति देता है। सेमी-एक्टिव मोड लगातार सामने और पीछे के सस्पेंशन से प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करता है और राइडर के थ्रॉटल और ब्रेक के इनपुट को एडजस्ट करता है। वहीं, मैनुअल मोड के साथ तीन प्री-सेट पैरामीटर्स आते हैं। ट्रैक, स्पोर्ट और रोड सेटिंग की सहायता से सस्पेंशन की बेहतर परफॉर्मेंस को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। यही नहीं इसमें एडवांस्ड ऑब्जेक्ट आधारित ट्यूनिंग इंटरफेस (OBTi) दिया गया है जिसे अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। इसके अलावा फैक्ट्री में Aprilia Performance Ride Control (APRC) कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है जो एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक राइडर एड्स को जारी रखता है, जिसमें बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर्स, कॉर्नरिंग ABS, 8-स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी-लिफ्ट, लॉन्च कंट्रोल, पिट लैन लिमिटर, क्रूज कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और लॉन्ग कंट्रोल शामिल है। बता दें, Tuono V4 Factory में समान 1077 cc, V4 इंजन दिया गया है जो 175bhp की पावर और 121Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Aprilia Tuono V4 Factory को भारत में इस साल के अंत तक पेश किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो 2019 Tuono V4 Factory की भारत में 20 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है।