1. हिन्दी समाचार
  2. अपनी बाउंसर से बल्‍लेबाज को जमीन पर गिराने वाले आर्चर का खुलासा, सबसे खतरनाक है यह भारतीय बल्‍लेबाज

अपनी बाउंसर से बल्‍लेबाज को जमीन पर गिराने वाले आर्चर का खुलासा, सबसे खतरनाक है यह भारतीय बल्‍लेबाज

Archers Revelation Of Dropping A Batsman To The Ground With His Bouncer Is The Most Dangerous Indian Batsman

By रवि तिवारी 
Updated Date

पिछले साल वर्ल्‍ड कप में अपनी गेंदों से बल्‍लेबाजों पर जमीन पर गिरा देने वाले इंग्‍लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को देखकर लगता है कि उन्‍हें दुनिया के किसी भी बल्‍लेबाज का खौफ नहीं है, मगर ऐसा नहीं है. खुद जोफ्रा आर्चर ने दुनिया के उस बल्‍लेबाज का नाम बताया, जो टी20 फॉर्मेट में उनके लिए सबसे खतरनाक है. राजस्‍थान रॉयल्‍स के ट्विटर हैंडल पर ईश सोढ़ी ने जोफ्रा आर्चर के साथ एक लाइव सेशन किया. इस दौरान आर्चर ने टी20 के सबसे मुश्किल बल्‍लेबाज का नाम बताया.

पढ़ें :- लाल किले पर किसानों ने फहराया अपना झंडा, आईटीओ पर प्रदर्शनकारियों ने की पत्थरबाजी

आर्चर ने कहा कि आईपीएल में कई बार उनका सामना केएल राहुल (KL Rahul) से हुआ है. इसीलिए वह टी20 क्रिकेट में सबसे मुश्किल बल्‍लेबाज के रूप में उन्‍हें ही चुनेंगे. आर्चर ने कहा कि वह किसी दूसरे खिलाड़ी को नहीं चुन सकते, क्‍योंकि केएल राहुल ने हर बार उन्‍हें बहुत अच्‍छे तरह से खेला है. आईपीएल के 13वें सीजन में केएल राहुल किंग्‍स इलेवन पंजाब की कमान संभालेंगे. हालांकि कोरोना वायरस के चलते आईपीएल को अनिश्चितकालीन समय के लिए टाल दिया गया है. राहुल को आर अश्विन की जगह टीम की कमान दी गई है. दरअसल अश्विन को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ ट्रेड किया गया है. इसके बाद फ्रेंचाइजी ने राहुल को कमान सौंपी. आईपीएल के पिछले सीजन की बात करें तो राहुल ने 500 से अधिक रन बनाए थे.

विकेटकीपिंग में भी कमाल दिखा रहे हैं राहुल

हालांकि कोरोना वायरस के चलते आईपीएल को टाल दिया गया है और किसी को नहीं पता कि वापस से क्रिकेट के मैदान कब गुलजार होंगे. बात जोफ्रा आर्चर की करें तो पिछले साल इंग्‍लैंड में हुए वर्ल्‍ड कप में कई बल्‍लेबाज उनकी गेंदों से घायल हो गए थे. वह दुनिया के खतरनाक गेंदबाज के रूप में उभरे. केएल राहुल पिछले कुछ समय से न सिर्फ बल्‍लेबाजी से बल्कि विकेटकीपिंग में भी कमाल दिखा रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्‍हें ऋषभ पंत के चोटिल होने पर विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी सौंपी गई थी, जहां उन्‍होंने खुद को साबित किया और फिर न्‍यूजीलैंड दौरे पर उन्‍हें बतौर विकेटकीपर टीम में चुना गया.

पढ़ें :- 72वें गणतंत्र दिवस पर सेलिब्स ने दी बधाई, अमिताभ ने किया तिरंगे को सलाम तो जॉन ने लिखा-तन मन धन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...