1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. क्या आप व्हाट्सएप ग्रुप से हैं परेशान, आप गुपचुप तरीके से छोड़ सकते हैं ग्रुप

क्या आप व्हाट्सएप ग्रुप से हैं परेशान, आप गुपचुप तरीके से छोड़ सकते हैं ग्रुप

यह कई लोगों के लिए राहत की तरह लग सकता है। कि व्हाट्सएप एक नई सुविधा पर काम कर रहा है, जहां उपयोगकर्ता अवांछित समूहों से बाहर निकल सकेंगे और केवल समूह के व्यवस्थापकों को सूचित किया जाएगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

यह कई लोगों के लिए राहत की तरह लग सकता है। कि व्हाट्सएप एक नई सुविधा पर काम कर रहा है, जहां उपयोगकर्ता अवांछित समूहों से बाहर निकल सकेंगे और केवल समूह के व्यवस्थापकों को सूचित किया जाएगा।

पढ़ें :- WhatsApp जल्द ही पुराने iOS 10, iOS 11 वाले iPhone में काम करना बंद कर देगा

व्हाट्सएप ग्रुप से परेशान हैं?

याद है। पिछली बार जब आप किसी समूह से बाहर निकले थे। और हर कोई आपसे इसका कारण पूछ रहा था। और आपको फिर से अंदर ले गया था?

जब मैं यह कहूं तो मुझ पर विश्वास करें लेकिन आप अकेले नहीं हैं, और यह वास्तव में, व्हाट्सएप की सबसे निराशाजनक विशेषताओं में से एक है। अधिक कष्टप्रद विशेषता यह है। कि एक चेतावनी है। जो उस समूह के प्रत्येक सदस्य के पास जाती है, जिसे आप छोड़ते हैं। इसलिए यदि आप किसी दीर्घकालिक मित्र समूह को छोड़ने की योजना बना रहे हैं। या यदि आप एक परिवार समूह छोड़ना चाहते हैं, तो सभी सदस्य को छोड़ दिया बताते हुए एक नोट के साथ सूचित किया जाएगा, जो अजीब भी हो सकता है।

यह कई लोगों के लिए राहत की तरह लग सकता है। कि व्हाट्सएप एक नई सुविधा पर काम कर रहा है। जो उपयोगकर्ताओं को अवांछित समूहों से बाहर निकलने में सक्षम करेगा, और सदस्यों को कोई सूचना नहीं आएगी। यह ध्यान रखना है। कि किसी सदस्य के बाहर निकलने के बारे में केवल समूह व्यवस्थापकों को सूचित किया जाएगा और अन्य सदस्यों को कोई अलर्ट नहीं मिलेगा।

पढ़ें :- WhatsApp जल्द ही यूजर्स को डेस्कटॉप से ​​अकाउंट की जानकारी डाउनलोड करने की अनुमति दे सकता है

सूत्रों के अनुसार, ऐसा कहा जा रहा है। कि कंपनी इस फीचर को विकसित करने पर काम कर रही है। और जल्द ही इसे कभी भी रोल आउट करेगी।

नए फीचर को हाल ही में व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। और यह आगे कहा गया है। कि एंड्रॉइड और आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा को जल्द ही अपडेट प्राप्त होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...