1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Argentina: महान फुटबॉल खिलाड़ी माराडोना की संपत्तियों की नीलामी आज, सिगार के डिब्बे तक किए जाएंगे नीलाम

Argentina: महान फुटबॉल खिलाड़ी माराडोना की संपत्तियों की नीलामी आज, सिगार के डिब्बे तक किए जाएंगे नीलाम

पूरी दुनिया में फुटबॉल खेल के  दिग्गज खिलाड़ी डिएगो माराडोना के  सामानों की आज वर्चुअल नीलामी की जाएगी। इस नीलामी में डिएगो माराडोना से संबंधित सामानों की आज नीलामी होगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Argentina : पूरी दुनिया में फुटबॉल खेल के  दिग्गज खिलाड़ी डिएगो माराडोना (Legendary player Diego Maradona)के  सामानों की आज वर्चुअल नीलामी की जाएगी। इस नीलामी में डिएगो माराडोना (Diego Maradona) से संबंधित सामानों की आज नीलामी (auction) होगी। अर्जेंटीना के दिवंगत दिग्गज फुटबॉलर के जीवन से जुड़े सामानों में बीएमडब्ल्यू की दो कारों से लेकर क्यूबा के सिगार के एक डिब्बे तक नीलाम किए जाएंगे। ब्यूनस आयर्स (Buenos Aires) में माराडोना से संबंधित करीब 90 सामान  रविवार को वर्चुअल नीलामी ब्लॉक (virtual auction block) में जाएंगे। मारोडोना से संबंधित सामानों की बिक्री के आयोजन एड्रियन मर्काडो  ने शनिवार को मीडिया को बताया कि इस समय हमारे पास 1120 लोग पंजीकृत  हैं और नीलामी में बोली  लगाने की स्थिति में हैं।

पढ़ें :- Republic Day पर Burj Khalifa पर लहराया तिरंगा, सोशल मीडिया वीडियो तेजी से हो रहा वायरल

खबरों के अनुसार, माराडोना से संबंधित मर्चेंडाइज बिक्री के आयोजक एड्रियन मर्काडो ने कहा कि 87 लॉट की पेशकश की जाने वाली न्यूनतम बोलियां $ 50 से $ 900,000 तक होंगी। बिक्री का आदेश अर्जेंटीना के अधिकारियों ने 1986 के विश्व चैंपियन माराडोना की संपत्ति के वारिसों के साथ समझौते में दिया था। विला देवोटो, ब्यूनस आयर्स में नीलाम किया जा रहा घर, माराडोना ने 1980 के दशक में अपने माता-पिता को दिया था जब वह नंबर 10 पेशेवर टीम बोका जूनियर्स के लिए खेल रहे थे।

माराडोना का जन्म 1960 में हुआ था। वह विला जो उन्होंने अपने माता-पिता को दिया था और जहां वे 25 नवंबर 2020 को अपनी मृत्यु तक रहते थे। जिसमें एक स्विमिंग पूल भी शामिल है।। इसके लिए न्यूनतम 900,000 डॉलर की बोली निर्धारित की गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...