सचिन को नहीं इस खिलाड़ी को आदर्श मानते हैं अर्जुन

sachin-arjun
सचिन को नहीं इस खिलाड़ी को आदर्श मानते है अर्जुन

नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर जिन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाता है, हर युवा खिलाड़ी का सपना होता है कि वो बड़ा हो सचिन की तरह बने। सचिन को दुनिया भर के क्रिकेटर अपना आदर्श मानते हैं लेकिन उनका बेटा उनकी तरह नहीं, किसी और खिलाड़ी की तरह बनना चाहता है। जी हां, ऐसा खुद अर्जुन तेंदुलकर का है।

Arjun Feels Sachin Is Not An Ideal Player :

बता दें, अर्जुन तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया में एक मैच में बैट और बॉल से कमाल करके चर्चा में हैं। हाल ही में कूच बिहार ट्रॉफी में पांच विकेट लेने वाले अर्जुन ने स्पिरिट ऑफ ग्लोबल चैलेंज में हिस्सा लिया और तेज 48 रन ठोकने के अलावा चार विकेट भी झटके। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुए इस मैच में अर्जुन टीम इंडिया के क्रिकेटर्स क्लब की ओर से खेल रहे थे। टी20 मैच में हांगकांग के खिलाफ अर्जु ने 27 गेंद पर 48 रन बनाए और चार अहम विकेट भी झटके। इस मैच के बाद अर्जुन से जब उनके आदर्श खिलाड़ी के बारे में पूछा गया, तो उनका जवाब काफी चौंकाने वाला था।

अर्जुन का सपना

अर्जुन ने कहा, ‘मुझे बचपन से ही तेज गेंदबाजी करना बहुत पसंद है। मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स मेरे रोल मॉडल हैं। मैं कभी दबाव नहीं लेता हूं, जब गेंदबाजी करता हूं तो उसमें अपना सबकुछ अपना झोंक देता हूं और जब बल्लेबाजी करनी होती है, तो इस पर ध्यान देता हूं कि किस गेंद पर शॉट खेलना है और किसे छोड़ना है।’

आपको बता दें कि मिशेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हैं, जबकि बेन स्टोक्स इंग्लैंड की ओर से खेलते हैं और मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अच्छे ऑलराउंडर्स में शुमार हैं।

नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर जिन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाता है, हर युवा खिलाड़ी का सपना होता है कि वो बड़ा हो सचिन की तरह बने। सचिन को दुनिया भर के क्रिकेटर अपना आदर्श मानते हैं लेकिन उनका बेटा उनकी तरह नहीं, किसी और खिलाड़ी की तरह बनना चाहता है। जी हां, ऐसा खुद अर्जुन तेंदुलकर का है।बता दें, अर्जुन तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया में एक मैच में बैट और बॉल से कमाल करके चर्चा में हैं। हाल ही में कूच बिहार ट्रॉफी में पांच विकेट लेने वाले अर्जुन ने स्पिरिट ऑफ ग्लोबल चैलेंज में हिस्सा लिया और तेज 48 रन ठोकने के अलावा चार विकेट भी झटके। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुए इस मैच में अर्जुन टीम इंडिया के क्रिकेटर्स क्लब की ओर से खेल रहे थे। टी20 मैच में हांगकांग के खिलाफ अर्जु ने 27 गेंद पर 48 रन बनाए और चार अहम विकेट भी झटके। इस मैच के बाद अर्जुन से जब उनके आदर्श खिलाड़ी के बारे में पूछा गया, तो उनका जवाब काफी चौंकाने वाला था। अर्जुन का सपना अर्जुन ने कहा, 'मुझे बचपन से ही तेज गेंदबाजी करना बहुत पसंद है। मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स मेरे रोल मॉडल हैं। मैं कभी दबाव नहीं लेता हूं, जब गेंदबाजी करता हूं तो उसमें अपना सबकुछ अपना झोंक देता हूं और जब बल्लेबाजी करनी होती है, तो इस पर ध्यान देता हूं कि किस गेंद पर शॉट खेलना है और किसे छोड़ना है।'आपको बता दें कि मिशेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हैं, जबकि बेन स्टोक्स इंग्लैंड की ओर से खेलते हैं और मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अच्छे ऑलराउंडर्स में शुमार हैं।