जम्मू-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के 8 आतंकी गिरफ्तार, पूछताछ जारी

jammu kashmir
अफगानिस्तान और अमेरिकी का सबसे बड़ा ऑपरेशन, मार गिराया 90 तालिबानी आतंकी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करने के लिए पाकिस्तानी सेना हर नापाक प्रयास कर रही है लेकिन भारतीय‌ सेना की सतर्कता की वजह से ये आतंकी एलओसी पार करने में असफल रहे। दरअसल, उत्तरी कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयब आतंकी संगठन के आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने शानिवार को इस बात की जानकारी दी कि 230 ऐसे पाकिस्ताानी आतंकियों की पहचान हुई है, जो भारत में घुसपैठ की फिराक में लगे हैं।

Army And Police Arrested 8 Lashkar Terrorists In Baramulla :

बीते कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि पाकिस्तानी सेना की सरपरस्ती में 100 से भी ज्यादा अफगानी और पश्तून आतंकी एलओसी पार करने की फिराक में है, लेकिन भारतीय‌ सेना की सतर्कता के चलते ये आतंकी एलओसी पार नहीं कर पा रहे हैं। दरअसल, सोपोर पुलिस ने कल, 8 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जो पोस्टर प्रकाशित कर स्थानीय लोगों को धमकाने और डराने का काम कर रहे थे हालांकि पुलिस इन लोगों से पूछताछ करने में जुड़ती हुई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस इलाके में नागरिकों की हाल ही में की गई हत्या के मामले में भी इन आतंकवादियों से पूछताछ कर रही है। वहीं पुलिस ने पोस्टर के ड्राफ्टिंग और प्रकाशन में उपयोग किए जाने वाले कंप्यूटर और अन्य सामान भी बरामद किए हैं।

गिरफ्तार हुए ये आतंकी….

अधिकारियों द्वारा की गई जांच के अनुसार यह पता चला है कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आठ आतंकवादियों के सहयोगियों में से तीन अपराध को अंजाम देने के प्रमुख आरोपी थे। आरोपियों को गिरफ्तार कर सभी गुप्त सामग्रियों को पुलिस ने जब्त कर लिया है। गिरफ्तार हुए आठ आतंकवादियों में एजाज मीर, उमर मीर, तौसीफ नाजर, इम्तियाज नाजर, उमर अकबर, फैजान लतीफ, दानिश हबीब और शोकात अहमद मीर शामिल थे।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करने के लिए पाकिस्तानी सेना हर नापाक प्रयास कर रही है लेकिन भारतीय‌ सेना की सतर्कता की वजह से ये आतंकी एलओसी पार करने में असफल रहे। दरअसल, उत्तरी कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयब आतंकी संगठन के आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने शानिवार को इस बात की जानकारी दी कि 230 ऐसे पाकिस्ताानी आतंकियों की पहचान हुई है, जो भारत में घुसपैठ की फिराक में लगे हैं। बीते कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि पाकिस्तानी सेना की सरपरस्ती में 100 से भी ज्यादा अफगानी और पश्तून आतंकी एलओसी पार करने की फिराक में है, लेकिन भारतीय‌ सेना की सतर्कता के चलते ये आतंकी एलओसी पार नहीं कर पा रहे हैं। दरअसल, सोपोर पुलिस ने कल, 8 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जो पोस्टर प्रकाशित कर स्थानीय लोगों को धमकाने और डराने का काम कर रहे थे हालांकि पुलिस इन लोगों से पूछताछ करने में जुड़ती हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस इलाके में नागरिकों की हाल ही में की गई हत्या के मामले में भी इन आतंकवादियों से पूछताछ कर रही है। वहीं पुलिस ने पोस्टर के ड्राफ्टिंग और प्रकाशन में उपयोग किए जाने वाले कंप्यूटर और अन्य सामान भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार हुए ये आतंकी.... अधिकारियों द्वारा की गई जांच के अनुसार यह पता चला है कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आठ आतंकवादियों के सहयोगियों में से तीन अपराध को अंजाम देने के प्रमुख आरोपी थे। आरोपियों को गिरफ्तार कर सभी गुप्त सामग्रियों को पुलिस ने जब्त कर लिया है। गिरफ्तार हुए आठ आतंकवादियों में एजाज मीर, उमर मीर, तौसीफ नाजर, इम्तियाज नाजर, उमर अकबर, फैजान लतीफ, दानिश हबीब और शोकात अहमद मीर शामिल थे।