1. हिन्दी समाचार
  2. लद्दाख पहुंचे सेना प्रमुख, अस्पताल में भर्ती घायल जवानों से की मुलाकात, बढ़ाया हौसला

लद्दाख पहुंचे सेना प्रमुख, अस्पताल में भर्ती घायल जवानों से की मुलाकात, बढ़ाया हौसला

Army Chief Arrives In Ladakh Meets Injured Soldiers Hospitalized Encouraged

By शिव मौर्या 
Updated Date

लद्दाख। चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे मंगलवार को लद्दाख पहुंचे हैं। वहां पहुंचने के बाद सबसे पहले वह लेह स्थित सैनिक अस्पताल पहुंचे और घायल जवानों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने घायल जवानों का हौसला बढ़ाया। बता दें कि, सेना प्रमुख का यह दौरान दो दिवसीय है। दिल्ली में सैन्य कमांडरों के कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के बाद वह लेह के लिए रवाना हुए थे।

पढ़ें :- नवनीत सहगल को मिली सूचना विभाग की कमान, अवनीश अवस्थी से लिया गया वापस

वह लद्दाख में उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी के साथ जमीन और परिचालन संबंधी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा सेना प्रमुख ग्राउंड कमांडरों के साथ गतिरोध पर चर्चा करेंगे और फॉरवर्ड स्थानों का भी दौरा करेंगे।

पढ़ें :- हाथरस केस को लेकर बीजेपी विधायक ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा-डीजीपी-डीएम-एसएसपी पर चले हत्या का केस

बता दें कि, आर्मी चीफ का लेह दौरा सही मायनों में अब शुरू होगा। मिलिट्री अस्‍पताल के बाद, वह XIV कॉर्प्‍स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह से मुलाकात कर सकते हैं। सिंह वही अधिकारी हैं जिनके साथ सोमवार को चीनी सेना के अधिकारी ने 12 घंटे तक बातचीत की थी।

ले. सिंह इस बातचीत का ब्‍योरा आर्मी चीफ के सामने रखेंगे। साथ ही आगे किस तरह नेगोशिएट किया जाए, इसे लेकर भी आर्मी चीफ गाइडेंस दे सकते हैं। शीर्ष सैन्य कमांडरों के दो दिवसीय सम्मेलन के अंतिम सत्र में शामिल होने के तुरंत बाद जनरल नरवणे लेह के लिए रवाना होंगे। सोमवार को शुरू हुए सम्मेलन में कमांडरों ने पूर्वी लद्दाख की स्थिति पर गंभीर चर्चा की थी।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...