1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सेना प्रमुख मनोज पांडे पहुंचे वास्तविक नियंत्रण रेखा, इस दौरान सैनिकों और अधिकारियों की सराहना

सेना प्रमुख मनोज पांडे पहुंचे वास्तविक नियंत्रण रेखा, इस दौरान सैनिकों और अधिकारियों की सराहना

थल सेना  के अध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने 22 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ यूनिट का दौरा किया जिसके पास उनको सुरक्षा स्थिति की जानकारी दी गई। जानकारी मिलने के बाद से वह सैनिकों और अधिकारियों की काफी सराहना भी किए। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Arunachal Pradesh:  थल सेना  के अध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने 22 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ यूनिट का दौरा किया जिसके पास उनको सुरक्षा स्थिति की जानकारी दी गई। जानकारी मिलने के बाद से वह सैनिकों और अधिकारियों की काफी सराहना भी किए।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

बचा दें कि 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में एलएसी पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प के एक महीने से अधिक समय के बाद जनरल पांडे की यात्रा हुई। इन सभी के बिच सेना ने बयान दिया कि 9 दिसंबर को पीएलए सैनिकों ने तवांग सेक्टर में एलएसी पर पहुंचे और यथास्थिति को प्रभावित करने की कोशिश की। इसके बाद भारतीय सैनिकों ने दृढ़ता से उनके इस करतूत का विरोध किया। जिसके बाद से उनके बिच झड़प हुई।

लेकिन “दोनों पक्ष तुरंत संघर्ष वाले क्षेत्र से हट गए। घटना के बाद क्षेत्र में अपने (भारतीय) कमांडर ने शांति और शांति बहाल करने, मुद्दे पर चर्चा करने के लिए अपने समकक्ष चीनी कमांडर के साथ एक फ्लैग मीटिंग की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...