1. हिन्दी समाचार
  2. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिले आर्मी चीफ, लद्दाख के हालात से कराया अवगत

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिले आर्मी चीफ, लद्दाख के हालात से कराया अवगत

By शिव मौर्या 
Updated Date

Army Chief Met Defense Minister Rajnath Singh Made Aware Of The Situation In Ladakh

नई दिल्ली। भारत-चीन तनाव के बीच दो दिवसीय दौरे से लौटे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने शुक्रवार को मुलाकात की। मुलाकात के दौरान सेना प्रमुख ने लद्दाख सेक्टर के हालात से अवगत कराया। आर्मी चीफ पूर्वी लद्दाख में दो दिनों के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास इलाकों का भी निरीक्षण किया था।

पढ़ें :- WTCF: अंपायर के इस रवैये से खासे नाराज दिखे भारतीय कप्तान विराट कोहली

बता दें कि, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह विक्ट्री परेड में हिस्सा लेकर रूस से लौटे हैं। इसके बाद उन्हें वहां की जानकारी से अवगत कराने के लिए पीएम मोदी से मुलाकात करनी है। गुरुवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह रूस की राजधानी मॉस्को में आयोजित विक्ट्री परेड में हिस्सा लेने के बाद वापस लौटे हैं और आर्मी चीफ नरवाने भी लद्दाख के दो दिवसीय दौरे के बाद वापस गुरुवार को ही लौटे।

गौरतलब है कि रूस रवाना होने से पहले भारत-चीन तनाव को लेकर रक्षामंत्री लगातार सैन्य नेतृत्व के संपर्क में थे। बता दें कि भारत-चीन सीमा पर मौजूद गलवन घाटी में दोनों देशों के बीच हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए।

आर्मी चीफ ने अपने दौरे में लद्दाख में मौजूद सेना की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही लेह के उस अस्पताल में भी गए जहां चीन के साथ झड़प में घायल जवानों का इलाज किया जा रहा था। वहां उन्होंने जख्मी भारतीय जवानों से बातचीत की और उनके साहस की सराहना की।

 

पढ़ें :- Father's Day Special: ये है बॉलीवुड के super dad, सिंगल फादर की हैं बेहतरीन मिशाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X