सेना प्रमुख नरवणे ने चीनी सैनिकों से लोहा लेने वाले जवानों का बढ़ाया हौसला, लद्दाख में अग्रिम मोर्चे का लिया जायजा

army chief
सेना प्रमुख नरवणे ने चीनी सैनिकों से लोहा लेने वाले जवानों का बढ़ाया हौसला, लद्दाख में अग्रिम मोर्चे का लिया जायजा

लद्दाख। भारत-चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के दौरान सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे हैं। दौरे के दूसरे दिन सेना प्रमुख आज पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में अग्रिम मोर्चे का दौरा किया। इसके साथ ही वहां पर तैनात चीनी सैनिकों को धूल चटाने वाले सेना के जवानों को सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाया। इसके साथ ही सेना प्रमुख ने सभी जवानों से बातचीत की।

Army Chief Narwane Boosted Troops Taking Iron From Chinese Soldiers Took Stock Of Advance Front In Ladakh :

साथ ही सेना प्रमुख ने ईस्टर्न लद्दाख के फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात जवानों को प्रशस्ति पत्र दिया। बता दें कि, मंगलवार को सेना प्रमुख लद्दाख के दौरे पर हैं। कल उन्होंने घायल जवानों से मुलाकात की थी और उन्हें शाबाशी देते हुए कहा था कि अभी काम पूरा नहीं हुआ है। अब बुधवार को सेना प्रमुख ईस्टर्न लद्दाख में फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे हैं, ये वही इलाका है जहां पर भारत और चीन के बीच तनाव बरकरार है।

सेना प्रमुख आज ग्राउंड कमांडरों के साथ हालात पर चर्चा करेंगे और फॉरवर्ड स्थानों का भी दौरा करेंगे। गलवां घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद सेना प्रमुख पहली बार लद्दाख पहुंचे हैं। इससे पहले वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने रविवार को लद्दाख का दौरा किया था। बता दें कि लद्दाख में हुई हिंसा में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे।

लद्दाख। भारत-चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के दौरान सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे हैं। दौरे के दूसरे दिन सेना प्रमुख आज पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में अग्रिम मोर्चे का दौरा किया। इसके साथ ही वहां पर तैनात चीनी सैनिकों को धूल चटाने वाले सेना के जवानों को सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाया। इसके साथ ही सेना प्रमुख ने सभी जवानों से बातचीत की। साथ ही सेना प्रमुख ने ईस्टर्न लद्दाख के फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात जवानों को प्रशस्ति पत्र दिया। बता दें कि, मंगलवार को सेना प्रमुख लद्दाख के दौरे पर हैं। कल उन्होंने घायल जवानों से मुलाकात की थी और उन्हें शाबाशी देते हुए कहा था कि अभी काम पूरा नहीं हुआ है। अब बुधवार को सेना प्रमुख ईस्टर्न लद्दाख में फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे हैं, ये वही इलाका है जहां पर भारत और चीन के बीच तनाव बरकरार है। सेना प्रमुख आज ग्राउंड कमांडरों के साथ हालात पर चर्चा करेंगे और फॉरवर्ड स्थानों का भी दौरा करेंगे। गलवां घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद सेना प्रमुख पहली बार लद्दाख पहुंचे हैं। इससे पहले वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने रविवार को लद्दाख का दौरा किया था। बता दें कि लद्दाख में हुई हिंसा में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे।