1. हिन्दी समाचार
  2. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर, जैश-ए-मोहम्मद के थे आतंकी

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर, जैश-ए-मोहम्मद के थे आतंकी

Army Killed Two Terrorists

By शिव मौर्या 
Updated Date

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। अधिकारियों का कहना है कि, यह आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। इसमें आतंकी संगठन का मुन्ना लाहौरी भी शामिल था। लाहौरी को बिहारी नाम से भी जाना जाता था वह पाकिस्तान से था।

पढ़ें :- पाकिस्तान: एक इमारत में जोरदार धमाका, तीन लोगों की गई जान, 15 जख्मी

मुन्‍ना लाहोरी की मौत के साथ ही सुरक्षा बलों ने 17 जून के आईईडी ब्‍लास्‍ट का बदला ले लिया। मात्र 19 साल का मुन्‍ना लाहोरी आईईडी बनाने का एक्‍सपर्ट था और बेहद खतरनाक इरादे लेकर भारत आया था।  पुलिस के मुताबिक, बनिहाल में इस साल मार्च में सुरक्षा बलों पर हुए कार बम हमले में मुन्ना लाहौरी का हाथ था। मुन्ना के माध्यम से जैश-ए-मोहम्मद युवाओं की भर्ती कराता था। शुक्रवार रात से ही यह मुठभेड़ चल रहा था।

munna lohari

मुन्ना लाहौरी, फाइल फोटो

सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह मुन्‍ना लाहोरी और उसके एक साथी को मार गिराया। तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों के पास से युद्ध सामग्री बरामद की है। प्रशासन ने ऐहतियातन इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। इसके साथ ही, अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी है।

मुख्य शहर में किसी भी प्रकार का विरोध-प्रदर्शन रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया है। इसके अलावा प्रशासन ने किसी भी प्रकार की अफवाह फैलने से रोकने के लिए एहतियातन इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है।

पढ़ें :- पुलिस स्मृति​ दिवस: कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को सीएम ने किया सम्मानित, कोविड में पुलिस की भूमिका को सराहा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...