1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सेना को बड़ी कामयाबी : जाकिर मूसा के बाद मुखिया बने ललहारी को एनकाउंटर में किया ढेर

सेना को बड़ी कामयाबी : जाकिर मूसा के बाद मुखिया बने ललहारी को एनकाउंटर में किया ढेर

By शिव मौर्या 
Updated Date

श्रीनगर। जम्मू—कश्मीर में सेना आतंकियों को एक—एक कर सफाया कर रही है। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना और आतंकियों के बीच चार घंटे मुठभेड़ चली। इस मुठभेड़ में सेना ने तीन दहशतगर्दों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त नावेद टाक, हामिद लोन उर्फ हामिद ललहारी और जुनैद भट्ट के तौर पर हुई है। सेना ने इनके पा से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया है।

दें कि, हामिद ललहारी आतंकी संगठन अंसार गजावत उल हिंद का कमांडर था, जो जाकिर मूसा के बाद संगठन का काम संभाल रहा था। इसके साथ ही इस संगठन का मुखिया बना था। एनकाउंटर में मारा गया जाकिर मूसा का वारिस हामिद ललहारी उर्फ लोन जून में आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद का नया चीफ बनाया गया था। पहले पुलिस ने तीनों को जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी बताया था।

इसी साल 24 मई को पुलवामा जिले में सेना की जॉइंट टीम ने एक मुठभेड़ में जाकिर मूसा को ढेर कर दिया था। इसके बाद हामिद ललहारी नया चीफ बना था। मूसा जब घाटी में आतंकी संगठन चला रहा था तब हामिद उसका सहयोगी था। मूसा की मौत के बाद हामिद घाटी में आतंकी साजिशों को अंजाम दे रहा था।

बताया जा रहा है कि अब इस संगठन के सभी लोग मारे जा चुके हैं। एक तरह से इस संगठन का सफाया माना जा रहा है। हमीद ललहारी दक्षिण कश्मीर के एक गांव का रहने वाला है। 2017 में एक एनकाउंटर में बुरहान वानी की मौत के बाद हामिद आतंक की दुनिया में शामिल हुआ था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...