1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आज देशभर में चक्का जाम करेंगे किसान, बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात

आज देशभर में चक्का जाम करेंगे किसान, बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात

By Manali Rastogi 
Updated Date

Around 50000 Police Paramilitary Forces Deployed In Delhi Ncr For Chakka Jam

नई दिल्ली: किसान तकरीबन ढाई महीने से दिल्ली की सीमाओं पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच आज किसानों ने देशभर में चक्का जाम करने की घोषणा की है। ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मालूम होम 26 जनवरी को हुई ट्रैक्टर रैली ने आक्रामक रूप ले लिया था, जिसके बाद इस बार दिल्ली पुलिस कोई ढिलाई देने के मूड में नहीं है।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात

एएनआई की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस, पैरमिलिट्री और रिज़र्व फ़ोर्स के लगभग 50 हजार जवानों को दिल्ली-एनसीआर इलाके में तैनात किया गया है। इसके अलावा 12 मेट्रो स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट्स को भी बंद रखा गया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि क्षेत्र में किसी तरह की कोई गड़बड़ न हो इसलिए ऐसा किया गया है। दिल्ली में लॉ ऑर्डर बनाए रखने के लिए जगह-जगह जवानों की तैनाती की गई है।

पढ़ें :- कोरोना संक्रमण से हालात चिंताजनक, रायपुर में दस हजार बिस्तरों वाला अस्पताल देगा कोरोना को मात

दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक होगा चक्का जाम

इसके अलावा किसान संगठनों द्वारा देशभर में आज चक्का जाम के आह्वान को देखते हुए शाहजहांपुर बॉर्डर (दिल्ली-राजस्थान बॉर्डर) पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं। आपको बता दें कि किसान संगठन देशभर में आज दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम करेंगे। इस बार किसी तरह का कोई विवाद न पैदा हो, इसके लिए सभी सावधानियां बरती जा रही हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...