1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज:विदेशी नोट समेत लाखों के गहने के साथ चोरी का आरोपित गिरफ्तार

महराजगंज:विदेशी नोट समेत लाखों के गहने के साथ चोरी का आरोपित गिरफ्तार

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

महराजगंज । भारत-नेपाल सीमा के समीप बरगदवा क्षेत्र के पड़ियाताल पेट्रोल पम्प के समीप बुधवार को चोरी के मामले में संदिग्ध एक युवक को पकड़ पुलिस पूछताछ की। उसकी निशानदेही पर विदेशी व भारतीय मुद्रा के साथ लाखों रुपये मूल्य का गहना, मोबाइल, पॉवर बैंक, गोल्डेन घड़ी आदि चोरी का सामान बरामद हुआ। आरोपित ने 14 दिसंबर को पिपरा टोला मुंडेरी में हुई चोरी के मामले में भी अपनी संल्पितता स्वीकार की। बरगदवा पुलिस ने युवक के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेज दिया।

पढ़ें :- बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में स्कूल पर पथराव, जमकर हुआ हंगामा

पुलिस कार्यालय में एसपी प्रदीप गुप्ता ने चोरी की घटना का खुलासा किया। बताया कि पिपरा टोला मुंडेरी में चोरी की घटना के मामले में बरगदवा पुलिस हजीमुल्लाह लारी की तहरीर पर केस दर्ज कर जांच कर रही थी। बुधवार को बरगदवा एसओ कमलेश प्रताप सिंह को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि पड़ियाताल पेट्रोल पम्प के पास एक संदिग्ध खड़ा है। पिपरा में चोरी की घटना में उसकी संल्पितता हो सकती है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसओ कमलेश प्रताप सिंह, एसआई श्याम सुन्दर चतुर्वेदी, हेड कांस्टेबिल हरिशंकर पांडेय, जितेन्द्र विश्वकर्मा, धीरत सिंह मौके पर पहुंचे। संदिग्ध को पकड़ पूछताछ की। उसने पिपरा टोला मुंडेरी में चोरी की घटना में अपनी संल्पितता स्वीकार की। पूछताछ में वह अपना नाम रामकृपाल(21) बताया। वह पिपरा टोला मुंडेरी का रहने वाला है।

यह हुई बरामदगी

एसपी ने बताया कि रामकृपाल की निशानदेही पर भारतीय व विदेशी नोट के अलावा गोल्डेन घड़ी, कीपैड पैनासोनिक मोबाइल, कीपैड विदेशी टार्च, मोबाइल स्टीक, पॉवर बैंक, दो सोने का हार, सोने की लाकेट व टीका, टप्स, दो अंगूठी, दो नोकिया का मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद हुए।

पढ़ें :- नवाचार में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस व मशीन लर्निंग की अपार संभावनाएं : Prof. Vineet Kansal
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...