मध्य प्रदेश: प्रदेश में एससी एसटी एक्ट का नही होगा दुरूपयोग, जांच के बाद ही होगी गिरफ्तारी

shivraj singh chauhan
मध्य प्रदेश: प्रदेश में एससी एसटी एक्ट का नही होगा दुरूपयोग, जांच के बाद ही होगी गिरफ्तारी

Arresting After Investigation In Sc St Act Says Mp Cm Shivraj Singh Chauhan

भोपाल। एससी एसटी एक्ट को लेकर पूरे देश में हुए बवाल के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि प्रदेश में जांच के बिना किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। वो अपने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जनजातीय बालाघाट जिले में मीडिया से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होने यह भी कहा कि वह मध्यप्रदेश में एस एसटी एक्ट का दुरुपयोग नहीं होने देंगे। उन्होने ट्वीट में दोहराया, “एमपी में नही होगा एससी/एसटी अधिनियम का दुरुपयोग, ​बिना जांच के नहीं होगी गिरफ्तारी।”

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान का यह बयान ऐसे समय में आया है जब केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले संशोधन करते हुए एससी एसटी एक्ट को लगभग पहले की तरह कर दिया है। इसके तहत इस एक्ट में मुकदमा दर्ज होने के बाद अग्रिम जमानत मुश्किल है। इसके बाद मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह को ऊंची जातियों का विरोध झेलना पड़ रहा है।

पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या वह कानून में बदलाव लाने का प्रस्ताव रखेंगो तो चौहान ने कहा निर्देश जारी करना पर्याप्त है इसके लिए। उन्होने कहा कि समाज के हर वर्ग का कल्याण होगा। सामान्य, पिछड़ा, एससी और एसटी, सबके अधिकार सुरक्षित रहेंगे और सभी को न्याय भी मिलेगा।

भोपाल। एससी एसटी एक्ट को लेकर पूरे देश में हुए बवाल के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि प्रदेश में जांच के बिना किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। वो अपने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जनजातीय बालाघाट जिले में मीडिया से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होने यह भी कहा कि वह मध्यप्रदेश में एस एसटी एक्ट का दुरुपयोग नहीं होने देंगे। उन्होने ट्वीट में दोहराया, "एमपी में नही होगा…