राजस्थान: हनुमान जयंती के जुलूस पर पथराव के बाद आगजनी, धारा 144 लागू

IMG-20180331-WA0304-696x522

पाली/जैतारण: राजस्थान के जैतारण शहर में शनिवार शाम को हनुमान जयंती पर निकल रही शोभायात्रा के दौरान अचानक माहौल खराब हो गया. यंहा हनुमान जुलूस निकलते समय दो गुट आमने-सामने हो गए ओर जमकर पत्थरबाजी ओर आगजनी हुई. पत्थरबाजी में कई लोग घायल भी हुए है.

लोगो का आरोप है कि कुछ उपद्रवियों की ओर से जुलूस पर पथराव किया गया. इसके बाद उग्र भीड़ ने दुकानों, मॉल और वाहनों में आग लगा दी. अचानक हुई घटना के बाद लोगों ने छुपकर जान बचाई. कुछ ही देर में शहर में कर्फ्यू की स्थिति पैदा हो गई है. इस दौरान कहा जा रहा है कि उपद्रवियों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के भी नारे भी लगाए.

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर में पत्थरबाजों ने ली युवक की जान, उमर अब्दुल्ला ने कहा हमने पर्यटक को मार डाला }

जानकारी के अनुसार जैतारण शहर के मुख्य बाजार से हनुमान जन्मोत्सव का जुलूस निकल रहा था. इस दौरान कुछ उपद्रवी लोगों की ओर से पत्थर फेंके गए. इसके बाद लोग आक्रोश में आ गए और दूसरी ओर से भी पत्थर फेंके गए. इसके बाद वहां खड़ी बस और हाथ ठेलों के साथ वाहनों में आग लगा दी गई. पास ही स्थित एक शॉपिंग मॉल और कुछ दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया.

घटना के बाद लोगों में दहशत में आ गए. लोगों ने अपनी दुकानों को बंद कर घरों की ओर भाग निकले. आगजनी का धुआं काफी दूर से देखा गया.फ़िलहाल इलाके में धारा में 144 लागू कर दी गई है.

{ यह भी पढ़ें:- पश्चिम बंगाल: हनुमान जयंती पर हथियार के साथ रैली करने पर बैन, 1000 अतिरिक्त पुलिस फोर्स सड़क पर }

जैतारण में हालात हुए बेक़ाबू होने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने मौके पर पुलिस की व्यवस्था तैनात की है इसके अलावा, नागरिक सुरक्षा को लेकर पुलिस अधीक्षक ने विशेष व्यवस्था की है अभी हालात पूर्ण रूप से काबू में बतायी जा रही है. शांति को व्यवस्था के लिए ज़िला कलेक्टर सुधीर शर्मा एवं जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने जैतारण की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है.

पाली/जैतारण: राजस्थान के जैतारण शहर में शनिवार शाम को हनुमान जयंती पर निकल रही शोभायात्रा के दौरान अचानक माहौल खराब हो गया. यंहा हनुमान जुलूस निकलते समय दो गुट आमने-सामने हो गए ओर जमकर पत्थरबाजी ओर आगजनी हुई. पत्थरबाजी में कई लोग घायल भी हुए है. लोगो का आरोप है कि कुछ उपद्रवियों की ओर से जुलूस पर पथराव किया गया. इसके बाद उग्र भीड़ ने दुकानों, मॉल और वाहनों में आग लगा दी. अचानक हुई घटना के बाद लोगों ने…
Loading...