1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Arun Singh बोले- बीजेपी सभी धर्मों का करती है सम्मान, पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के विवादास्पद बयान से किया किनारा

Arun Singh बोले- बीजेपी सभी धर्मों का करती है सम्मान, पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के विवादास्पद बयान से किया किनारा

देश भर में बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान पर विवाद जारी है। इसके बीच पार्टी ने उनके बयान से दूरी बना ली है। बता दें कि एक टीवी चैनल पर डिबेट शो के दौरान बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma)  ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए बयान के बाद पार्टी ने उनसे किनारा कर लिया है। इसके साथ ही ये स्पष्ट किया है कि वो धार्मिक एकता में विश्वास रखती है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह (Arun Singh) ने रविवार को कहा कि बीजेपी किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान स्वीकार नहीं करती है। किसी भी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला विचार मंजूर नहीं है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश भर में बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान पर विवाद जारी है। इसके बीच पार्टी ने उनके बयान से दूरी बना ली है। बता दें कि एक टीवी चैनल पर डिबेट शो के दौरान बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma)  ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए बयान के बाद पार्टी ने उनसे किनारा कर लिया है। इसके साथ ही ये स्पष्ट किया है कि वो धार्मिक एकता में विश्वास रखती है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह (Arun Singh) ने रविवार को कहा कि बीजेपी किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान स्वीकार नहीं करती है। किसी भी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला विचार मंजूर नहीं है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

मुख्यालय प्रभारी की ओर से रविवार को जारी पत्र में कहा गया कि भारत के हजारों वर्षों के इतिहास में प्रत्येक धर्म फला-फूला है। भारतीय जनता पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। भाजपा किसी भी धर्म के किसी भी धार्मिक व्यक्ति के अपमान की कड़ी निंदा करती है। पार्टी किसी भी विचारधारा के सख्त खिलाफ है, जो किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करती है। बीजेपी ऐसे किसी विचारधारा का प्रचार नहीं करती।

पार्टी की ओर से कहा गया है कि भारत का संविधान प्रत्येक नागरिक को अपनी पसंद के धर्म के अभ्यास का अधिकार देता है। जैसा कि भारत अपनी स्वतंत्रता के 75वें वर्ष का जश्न मना रहा है, हम भारत को एक महान देश बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जहां सभी समान हैं और हर कोई सम्मान के साथ रहता है। जहां सभी भारत की एकता और अखंडता के लिए प्रतिबद्ध हैं। जहां सभी विकास और विकास के फल का आनंद लेते हैं। बता दें कि नुपुर शर्मा के खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोगों में आक्रोश है। विवादित बयान मामले में उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...