अरुणाचल हेलीकॉप्टर हादसा: कार्डबोर्ड में रखे गये जवानों के शव, सेना ने दी सफाई

arunachal-jawan

Arunachal Pradesh Chopper Crash Jawans Bodies Taken In Cardboard Boxes

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के तवांग में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद जवानों के शवों को कार्डबोर्ड में रखे जाने का मामला गरमा गया है। इस हादसे में वायुसेना के 5 जवान और थलसेना के दो जवान शहीद हुए थे। इस मामले पर विवाद इतना बढ़ गया कि सेना को सफाई देनी पड़ी। लापरवाही के चलते जवानों के शव पॉलिथीन में लपेटकर कार्डबोर्ड में रखे गए। ये फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी।

सोशल मीडिया में इस मामले को लेकर कड़ी प्रतिक्रियाएं आणि शुरू हो गईं। उत्तरी सैन्य कमान के पूर्व कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) एचएस पनाग ने ट्वीट किया, ‘सात युवा अपनी मातृभूमि भारत की सेवा करने के लिए दिन के उजाले में निकले और वे अपने घर इस तरह आए।’


मामले को तूल पकड़ता देखआर्मी ने ट्विटर पर बयान जारी करते हुए कहा, जिन जवानों की हादसे में मौत होती है उनको भी मिलिट्री सम्मान दिया जाता है। जो फोटोज वायरल हो रही हैं वह गुवाहाटी की हैं, जब जवानों को हादसे वाली जगह से निकाला गया था। आर्मी ने उसको गलती मानकर शवों को सम्मान के साथ लेकर जाते हुए एक फोटो भी पोस्ट की थी।


सेना ने इस मामले पर खेद जताते हुए कहा कि शहीदों के शवों को इस तरह लपेटना भूल थी। उन्होंने कहा कि मृत सैनिकों को हमेशा पूर्ण सैन्य सम्मान दिया जाता है। शवों को बॉडी बैग्स, लकड़ी के बक्से, ताबूत में लाया जाना सुनिश्चित किया जाएगा।

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के तवांग में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद जवानों के शवों को कार्डबोर्ड में रखे जाने का मामला गरमा गया है। इस हादसे में वायुसेना के 5 जवान और थलसेना के दो जवान शहीद हुए थे। इस मामले पर विवाद इतना बढ़ गया कि सेना को सफाई देनी पड़ी। लापरवाही के चलते जवानों के शव पॉलिथीन में लपेटकर कार्डबोर्ड में रखे गए। ये फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी। सोशल मीडिया में इस मामले को…