1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अरुणाचल प्रदेश: तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

अरुणाचल प्रदेश: तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

अरुणाचल प्रदेश की सीमा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच एक बार फिर भिड़ंत हुई है। बताया जा रहा है कि ये घटना 9 दिसंबर की है और चीनी सैनिकों ने नियमों का उल्लघंन किया। इस घटना में दोनों पक्षों की ओर सैनिकों के घायल होने की खबर है। ये घटना तवांग जिले के यंगस्टे में हुई है। 

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश की सीमा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच एक बार फिर भिड़ंत हुई है। बताया जा रहा है कि ये घटना 9 दिसंबर की है और चीनी सैनिकों ने नियमों का उल्लघंन किया। इस घटना में दोनों पक्षों की ओर सैनिकों के घायल होने की खबर है।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

ये घटना तवांग जिले के यंगस्टे में हुई है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो चीन की पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी LAC तक पहुंच गए थे। चीनी सैनिकों के इस कदम का भारतीय सैनिकों ने दृढ़ता के साथ विरोध किया। इस दौरान दोनों सेनाओं के बीच झड़प की भी खबरें हैं। इस झड़प में दोनों की ओर सेनाओं के कुछ जवान जख्मी हुए हैं।

बड़ी संख्या में थे चीनी सैनिक
बताया जा रहा है कि चीनी सैनिक बड़ी संख्या में थे। इसका भारतीय जवानों ने डटकर मुकाबला किया और चीनी सैनिको को वहां से खदेड़ दिया। मीडिया रिपोर्ट की माने तो अब दोनों देश के सैनिक कुछ ही देर में घटनास्थल से पीछे हट गए। घटना के बाद इंडियन आर्मी के कमांडर और चीनी कमांडर ने निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार फ्लैग मीटिंग की। ताकि इलाके में शांति बहाल की जा सके।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...