गर्भवती को अपने हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले गए राज्यपाल बीडी मिश्रा

गर्भवती को अपने हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले गए राज्यपाल बीडी मिश्रा
गर्भवती को अपने हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले गए राज्यपाल बीडी मिश्रा

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा ने एक गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से अस्पताल लाकर मिसाल पेश की। वह गंभीर हालत में महिला को तवांग से ईटानगर लेकर आए ताकि उसे वक्त पर डॉक्टरी सहायता उपलब्ध हो सके। राजभवन के सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि तवांग में बुधवार को आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी।

Arunachal Pradesh Governor Sent Pregnant Woman To Hospital Own Helicopter :

विधायक सीएम को बता रहे थे कि एक गर्भवती महिला की हालत नाजुक है लेकिन तवांग और गुवाहाटी के बीच अगले 3 दिनों तक कोई हेलिकॉप्टर सेवा नहीं है। इतना सुनते ही राज्यपाल मिश्रा ने कहा कि वह अपने हेलीकॉप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जाएंगे। इतना ही नहीं दंपती के लिए हेलिकॉप्टर में जगह बनाने की खातिर राज्यपाल ने अपने दो अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला लिया।

कार्यक्रम में हिस्सा लेने तवांग गए थे राज्यपाल

राज्यपाल मिश्रा और मुख्यमंत्री पेमा खांडू तवांग में किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे। स्थानीय विधायक ने मुख्यमंत्री खांडू को एक गर्भवती महिला की गंभीर स्थिति के बारे में बताया। तवांग से ईटानगर की दूरी 200 किमी है। सड़क मार्ग पहाड़ी होने की वजह से यह दूरी तय करने में 14-15 घंटे लग जाते हैं।

तीन दिन तक नहीं थी हेलिकॉप्टर की सुविधा

विधायक के मुताबिक, अगले तीन दिन तक गुवाहाटी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा मौजूद नहीं थी। ऐसे में बीडी मिश्रा ने कहा कि वे महिला और उसके पति को अपने साथ ले जाएंगे। महिला ने बच्चे को जन्म दिया। डॉक्टरों के मुताबिक, दोनों स्वस्थ हैं।

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा ने एक गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से अस्पताल लाकर मिसाल पेश की। वह गंभीर हालत में महिला को तवांग से ईटानगर लेकर आए ताकि उसे वक्त पर डॉक्टरी सहायता उपलब्ध हो सके। राजभवन के सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि तवांग में बुधवार को आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी। विधायक सीएम को बता रहे थे कि एक गर्भवती महिला की हालत नाजुक है लेकिन तवांग और गुवाहाटी के बीच अगले 3 दिनों तक कोई हेलिकॉप्टर सेवा नहीं है। इतना सुनते ही राज्यपाल मिश्रा ने कहा कि वह अपने हेलीकॉप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जाएंगे। इतना ही नहीं दंपती के लिए हेलिकॉप्टर में जगह बनाने की खातिर राज्यपाल ने अपने दो अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला लिया।

कार्यक्रम में हिस्सा लेने तवांग गए थे राज्यपाल

राज्यपाल मिश्रा और मुख्यमंत्री पेमा खांडू तवांग में किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे। स्थानीय विधायक ने मुख्यमंत्री खांडू को एक गर्भवती महिला की गंभीर स्थिति के बारे में बताया। तवांग से ईटानगर की दूरी 200 किमी है। सड़क मार्ग पहाड़ी होने की वजह से यह दूरी तय करने में 14-15 घंटे लग जाते हैं। तीन दिन तक नहीं थी हेलिकॉप्टर की सुविधा विधायक के मुताबिक, अगले तीन दिन तक गुवाहाटी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा मौजूद नहीं थी। ऐसे में बीडी मिश्रा ने कहा कि वे महिला और उसके पति को अपने साथ ले जाएंगे। महिला ने बच्चे को जन्म दिया। डॉक्टरों के मुताबिक, दोनों स्वस्थ हैं।