दिल्ली के लोगों को 15 जीबी फ्री इंटरनेट देने की तैयारी

h

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से ऐलान किया है कि दिलली के लोगों को फ्री वाईफाई मिलेगा। राजधानी दिल्ली में पहले फेज में 11 हजार हॉट स्पॉट बनाने का प्रस्ताव कैबिनेट ने पास किया है।

Arvind Kejriwal Announces Free Wi Fi In Delhi Promises 15 Gb Free Data Per Month To Every User :

फ्री वाईफाई की सुविधा अगले तीन से चार महीने में शुरू हो जाएगी। चार हजार हॉट स्पॉट बस स्टॉप पर और 7 हजार हॉट स्पॉट विधानसभाओं में लगाए जाएंगे। इन हॉट स्पॉट से एक यूजर को हर महीने 15 जीबी डाटा फ्री में मिलेगा जिसकी स्पीड 200 एमबीपीएस की होगी।

एक हॉट स्पॉट पर एक बार में 200 लोग एक साथ नेट इस्तेमाल कर सकेंगे। साथ ही प्रत्येक हॉट स्पॉट की 50 मीटर तक रेंज होगी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी 1 लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे लगवाने का काम चल रहा है।

गुरुवार को दिल्ली कैबिनेट ने फैसला किया है कि एक लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे और लगाए जाएंगे। इस तरह पूरी राजधानी में कुल 2 लाख 80 हजार कैमरे लगेंगे। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 4000 कैमरे लगेंगे। इस तरह 70 विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 80 हजार कैमरे लगाए जाएंगे।

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से ऐलान किया है कि दिलली के लोगों को फ्री वाईफाई मिलेगा। राजधानी दिल्ली में पहले फेज में 11 हजार हॉट स्पॉट बनाने का प्रस्ताव कैबिनेट ने पास किया है। फ्री वाईफाई की सुविधा अगले तीन से चार महीने में शुरू हो जाएगी। चार हजार हॉट स्पॉट बस स्टॉप पर और 7 हजार हॉट स्पॉट विधानसभाओं में लगाए जाएंगे। इन हॉट स्पॉट से एक यूजर को हर महीने 15 जीबी डाटा फ्री में मिलेगा जिसकी स्पीड 200 एमबीपीएस की होगी। एक हॉट स्पॉट पर एक बार में 200 लोग एक साथ नेट इस्तेमाल कर सकेंगे। साथ ही प्रत्येक हॉट स्पॉट की 50 मीटर तक रेंज होगी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी 1 लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे लगवाने का काम चल रहा है। गुरुवार को दिल्ली कैबिनेट ने फैसला किया है कि एक लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे और लगाए जाएंगे। इस तरह पूरी राजधानी में कुल 2 लाख 80 हजार कैमरे लगेंगे। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 4000 कैमरे लगेंगे। इस तरह 70 विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 80 हजार कैमरे लगाए जाएंगे।