1. हिन्दी समाचार
  2. अरविंद केजरीवाल ने बच्चों को बांटे मास्क, खट्टर और कैप्टन से की ये अपील

अरविंद केजरीवाल ने बच्चों को बांटे मास्क, खट्टर और कैप्टन से की ये अपील

Arvind Kejriwal Appealed To Children To Distribute Masks Khattar And Captain

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के बढ़ते स्तर से निपटने के लिए घर-घर मास्क पहुंचाने की योजना बनाई है। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्कूली बच्चों को मास्क बांटकर इसकी शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ने क्या कदम उठाए हैं जिससे दिल्ली का प्रदूषण 25 प्रतिशत तक कम हो गया है।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

उन्होंने बताया कि पहले दिल्ली में लाइट जाती थी लेकिन अब लाइट न जाने से दिल्ली से जनरेटर गायब हो गए हैं। जनरेटर न चलने से भी दिल्ली की हवा में सुधार हुआ है। वह आगे बोले कि दिल्ली सरकार ने बाहर से आने वाली ट्रकों को भी दिल्ली के बाहर-बाहर से निकालने का काम किया जिससे दिल्ली की हवा में प्रदूषण काफी कम हुआ।

दिल्ली में प्रदूषण में बढ़ोतरी के लिए केजरीवाल ने एक बार फिर पराली को जिम्मेदार ठहराया। बच्चों को ये भी बताया कि कैसे पराली का धुआं दिल्ली में प्रदूषण बढ़ाता है। इसलिए उन्होंने बच्चों से आग्रह किया कि वो हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर अंकल और पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को चिट्ठी लिखकर पराली न जलाने की अपील करें।

दिल्ली सरकार आज सभी निजी व सरकारी स्कूलों में आज मास्क बांटेगी। यह अभियान एक हफ्ते तक चलेगा। इसके तहत 50 लाख मास्क बांटे जाएंगे। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि बच्चों को N95 मास्क बांटे जाएंगे। बच्चों को पूरी किट दी जाएगी, जिसमें N95 वाले दो मास्क होंगे, जिसमें से अच्छी गुणवत्ता का मास्क बच्चों को दिया जाएगा। केजरीवाल ने बताया कि वह भी बच्चों को मास्क बांटेंगे।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः किसानों की ट्रैक्टर रैली को हर झंडी, पुलिस को अलर्ट रहने के आदेश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...