आज दिल्ली सरकार कर सकती है महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान

c

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। अरविंद केजरीवाल सरकार महिलाओं का विश्वास जीतने और उन्हें अपने पाले में लाने के लिए बहुत बड़ी योजना लागू करने जा रही है।

Arvind Kejriwal May Announce Free Travel In Delhi Metro And Dtc Buses For Women :

केजरीवाल सरकार दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की स्कीम लागू करने की तैयारी में है। अगर इस योजना को लागू किया जाता है तो सरकारी खजाने पर 1200 करोड़ का बोझ बढ़ेगा। प्रस्तावित स्कीम की बात करें तो इसे डीटीसी की बसों में लागू करने में कोई परेशानी नहीं है।

हालांकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने इस स्कीम को लागू करने में असमर्थता जताई है। डीएमआरसी का कहना है कि अगर महिलाओं को मुफ्त में यात्रा कराने की सुविधा देने में सुरक्षा संबंधी खतरा है इसके तकनीकी पहलू हैं। स्कीम लागू करने से पहले इसपर काम करने की जरूरत है। डीएमआरसी का कहना है कि अगर महिला यात्रियों को सिक्योरिटी गेट को वैसे ही पार करने दिया जाए तो इससे सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी।

बता दें नई दिल्ली की जनता के साथ अरविंद केजरीवाल लगातार संवाद कर रहे हैं और उनकी समस्याओं को जान रहे हैं। साथ ही अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी गिना रहे हैं। इस स्कीम को लागू करने को लेकर सीएम केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली सरकार का खजाना बचत में है।

बचा हुआ पैसा भी दिल्ली के लोगों का है जो उन्होंने टैक्स के रूप में चुकाया है। हमारी सरकार में एक भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ है और हमने टैक्स भी नहीं बढ़ाया है। ऐसे में दिल्ली का लोगों पैसा हम उन्हीं पर खर्च करने जा रहे हैं। बता देंए दिल्ली में डीटीसी और मेट्रो से सफर करने वालों में 33 फीसदी महिलाएं हैं।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। अरविंद केजरीवाल सरकार महिलाओं का विश्वास जीतने और उन्हें अपने पाले में लाने के लिए बहुत बड़ी योजना लागू करने जा रही है। केजरीवाल सरकार दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की स्कीम लागू करने की तैयारी में है। अगर इस योजना को लागू किया जाता है तो सरकारी खजाने पर 1200 करोड़ का बोझ बढ़ेगा। प्रस्तावित स्कीम की बात करें तो इसे डीटीसी की बसों में लागू करने में कोई परेशानी नहीं है। हालांकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने इस स्कीम को लागू करने में असमर्थता जताई है। डीएमआरसी का कहना है कि अगर महिलाओं को मुफ्त में यात्रा कराने की सुविधा देने में सुरक्षा संबंधी खतरा है इसके तकनीकी पहलू हैं। स्कीम लागू करने से पहले इसपर काम करने की जरूरत है। डीएमआरसी का कहना है कि अगर महिला यात्रियों को सिक्योरिटी गेट को वैसे ही पार करने दिया जाए तो इससे सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी। बता दें नई दिल्ली की जनता के साथ अरविंद केजरीवाल लगातार संवाद कर रहे हैं और उनकी समस्याओं को जान रहे हैं। साथ ही अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी गिना रहे हैं। इस स्कीम को लागू करने को लेकर सीएम केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली सरकार का खजाना बचत में है। बचा हुआ पैसा भी दिल्ली के लोगों का है जो उन्होंने टैक्स के रूप में चुकाया है। हमारी सरकार में एक भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ है और हमने टैक्स भी नहीं बढ़ाया है। ऐसे में दिल्ली का लोगों पैसा हम उन्हीं पर खर्च करने जा रहे हैं। बता देंए दिल्ली में डीटीसी और मेट्रो से सफर करने वालों में 33 फीसदी महिलाएं हैं।