1. हिन्दी समाचार
  2. नागरिकता कानून : सीएम अरविंद केजरीवाल बोले-जिसको फायदा होगा वहीं करायेगा हिंसा

नागरिकता कानून : सीएम अरविंद केजरीवाल बोले-जिसको फायदा होगा वहीं करायेगा हिंसा

Arvind Kejriwal Said On The Ruckus On The Citizenship Law Who Will Benefit Only There Will Violence

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नागरिकता कानून को लेकर देश के कई राज्यों में हिंसा और बवाल हो रहा है। पूर्वोत्तर के राज्यों से शुरू हुआ यह बवाल अब दिल्ली और यूपी में भी शुरू हो गया है। जामिया के बाद मंगलवार को दिल्ली के कई हिस्सों में बवाल हुआ। वहीं, इस हंगामे के पीछे दिल्ली बीजेपी केजरीवाल सरकार पर निशाना साध रही है।

पढ़ें :- हेल्ली दारूवाला का वीडियो वायरल, चोली के पीछे गाने की धून पर कर रहीं हैं बेली डांस

इन आरोपो के बीच सीएम केजरीवाल आज मीडिया के सामने आये और उन्होंने इसको लेकर ​बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सबको पता है कि दिल्ली मेें हिंसा कौन करा रहा है? केजरीवाल ने कहा कि जिसको इससे लाभ मिलेगा वह ही यहां पर हिंसा करायेगा। केजरीवाल ने कहा कि हाल में हुई हिंसक वारदातों में आप का नाम खींचने की कोशिश की जा रही है।

आम आदमी पार्टी ऐसा क्यों करेगी? इससे हमें क्या फायदा होगा? हम सबको शांति बनाकर रखनी चाहिए। सिर्फ वो लोग जो आने वाले चुनाव में हार से डरे हुए हैं वो ही दंगा भड़का रहे हैं। बता दें कि, रविवार हुई हिंसा में आज दिल्ली पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज की है जिसमें आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई के नेता कासिम उस्मानी का भी नाम है। राजनेताओं के नाम सामने आने के बाद से दिल्ली की राजनीति में हलचल मच गई है। इस पर केजरीवाल का बड़ा बयान भी सामने आया है।

वकीलों के लिए की बड़ी घोषणा
केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के वकीलों के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि लंबे समय से वकील एक मांग कर रहे थे, जिसे हमने वादा किया था कि पूरा करेंगे। हमने उनके वेलफेयर के लिए 50 करोड़ की राशि अलग रखी है और एक कमेटी बनाई थी कि कैसे ये पैसे खर्च होंगे। इस कमेटी ने चार मांगें की हैं, कैबिनेट ने उन सभी को स्वीकार कर लिया है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के वकील जो यहां के वोटर हैं उनके लिए पांच लाख के मेडिकल बीमा, 10 लाख तक के जीवन बीमा का इंतजाम किया है। इनकी सुविधा के लिए ई-लाइब्रेरी और कोर्ट परिसर में जगह-जगह क्रेच भी बनाए जाएंगे।

पढ़ें :- बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर करने जा रहीं हैं शादी, इस नाम को लेकर चर्चा!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...