नीति आयोग के पहले उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने दिया इस्तीफा

Arvind Panagariya Resigns As Niti Aayog

नई दिल्ली। नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि अभी पनगढ़िया के इस्तीफे पर आखिरी फैसला नहीं हुआ है। बताते चलें अरविंद पनगढ़िया नीति आयोग के पहले उपाध्यक्ष हैं। इस्तीफे के बाद पनगढ़िया 31 अगस्त तक अपने पद पर बने रहेंगे। अरविंद ने तात्‍कालिक रूप से शिक्षा क्षेत्र में लौटने की बात कहकर इस्‍तीफा दिया है।

भारतीय-अमेरिकी अर्थशास्‍त्री अरविंद नीति आयोग के उपाध्‍यक्ष बनने से पहले कोलंबिया यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रहे हैं। वह इससे पहले एशियाई विकास बैंक के मुख्‍य अर्थशास्‍त्री रहे हैं। अरविंद को भारत सरकार के नागरिक पुरस्कार पद्मभूषण से भी नवाजा जा चुका है।

सूत्रों की मानें तो पनगढ़िया वापस कोलंबिया यूनिवर्सिटी में पढ़ाना शुरू कर सकते हैं। बताया जाता है कि कोलंबिया यूनिवर्सिटी में कोई भी व्यक्ति रिटायर नहीं होता है।

नई दिल्ली। नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि अभी पनगढ़िया के इस्तीफे पर आखिरी फैसला नहीं हुआ है। बताते चलें अरविंद पनगढ़िया नीति आयोग के पहले उपाध्यक्ष हैं। इस्तीफे के बाद पनगढ़िया 31 अगस्त तक अपने पद पर बने रहेंगे। अरविंद ने तात्‍कालिक रूप से शिक्षा क्षेत्र में लौटने की बात कहकर इस्‍तीफा दिया है। भारतीय-अमेरिकी अर्थशास्‍त्री अरविंद नीति आयोग के उपाध्‍यक्ष बनने से पहले कोलंबिया यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रहे…