1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Death Anniversary: एक्टर का नाम सुनते ही हटा दिया था राज कपूर की पत्नी ने अपना घूंघट, और फिर…

Death Anniversary: एक्टर का नाम सुनते ही हटा दिया था राज कपूर की पत्नी ने अपना घूंघट, और फिर…

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री में कई यादगार अभिनेता रहे है और इन्ही मे से एक है अशोक कुमा। आपको बता दें एक्टिंग की दुनिया में माहिर अशोक कुमार ने 40 के दशक में भारतीय सिनेमा पर खूब राज किया था। आपको बता दें अशोक कुमार की एक्टिंग के सभी दीवाने थे और आज भी उन्हें उनके दमदार किरदार के लिए ही याद किया जाता है।

पढ़ें :- Bhojpuri gana: 'धन धुंआ हो जाई' पवन सिंह के इस गाने को खूब किया जा रहा है पसंद, देखिए Video

आज ही के दिन अशोक कुमार ने दुनिया को अलविदा कहा था इस मौके पर हम आपको उनसे जुडी कुछ खास बाते बातें बता रहे है। अशोक कुमार का जन्म 13 अक्टूबर 1911 को हुआ था और बॉलीवुड में वे इतने फेमस हुए कि इंडस्ट्री में दादा मुनि के नाम से पहचाने जाने लगे।

आपको बता दें, अशोक कुमार का जन्म बिहार के भागलपुर में एक मध्यम वर्गीय बंगाली परिवार में हुआ था जिसके बाद उन्होंने काफी नाम कमाया और फ़िल्मी जगत में आज भी ज़िंदा है।

वैसे तो उनकी फिल्मों से जुड़े कई किस्से है लेकिन इन सबके साथ एक ऐसा भी किस्सा काफी मशहूर रहा जिसे आज भी लोग याद करते हैं। दरअसल अशोक कुमार अपने जमाने में इतने ज्यादा मशहूर थे कि उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों की लाइन होती थी। सूत्रों की माने तो अशोक कुमार की एक झलक पाने के लिए तो राज कपूर की पत्नी अपना घूंघट तक हटा लेती थी।

पढ़ें :- Vicky Katrina Wedding के बीच शुरू हुई इस एक्ट्रेस की शादी की रस्में, इनसाइड तस्वीरों ने लूटा फैंस का दिल

जब राज कपूर की जब शादी थी तब वह जाने माने शख्स नहीं थे और उसी बीच किसी ने चिल्लाकर ये कह दिया कि अशोक कुमार आए हैं। बस इतना सुनते ही राज कपूर की दुल्हन ने तुरंत हीअपना घूंघट हटा लिया। पत्नी की ये बात राज कपूर को काफी बुरी लगी और फिर वो कई दिनों तक खफा भी रहे थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...