1. हिन्दी समाचार
  2. 15 अप्रैल को लॉक डाउन खुलने के आसार कम, मोदी सरकार कर रही विचार

15 अप्रैल को लॉक डाउन खुलने के आसार कम, मोदी सरकार कर रही विचार

As The Lock Down Opens On April 15 The Modi Government Is Considering

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर भारत में संकमितो की संख्या लगातार बढ़ती चली जा रही है, ज्यादातर राज्य भी यही चाहते हैं कि लॉक डाउन की अवधि 14 अप्रैल से आगे बढ़ा ​दी जाये। फिल्हाल मोदी सरकार ने अभी कोई फैसला नही लिया है लेकिन 15 अप्रैल को लॉक डाउन खुलने के आसार कम नजर आ रहे हैं। बता दें कि मोदी सरकार ने 21 दिन के लिए भारत में सम्पूर्ण लॉकडाउन किया है, अब आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

कोरोना वायरस के कारण लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन को केंद्र सरकार बढ़ा सकती है। दरअसल, कई प्रदेश सरकारों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर कई एक्सपर्ट्स ने भी लॉकडाउन को और कुछ हफ्तों के लिए बढ़ाने की बात कही है। केंद्र सरकार भी लॉकडाउन को बढ़ाने पर विचार कर रही है।

बता दें कि पिछले तीन दिनों कोरोना के हजार से अधिक मामले आए हैं और अबतक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में 4421 कोरोना मरीज हैं, जिसमें से 117 की मौत हो चुकी है जबकि 326 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली समेत कई प्रदेशों में मरीजों की संख्या अचानक बढ़ी है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार को सुझाव दिया था कि लॉकडाउन को और दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए। केसीआर ने जिस रिपोर्ट के आधार पर यह सुझाव दिया था, उसमें 2 जून तक लॉकडाउन लागू करने की अपील की गई थी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन को तुरंत नहीं हटाया जाना चाहिए। इसको चरणबद्ध तरीके से हटाया जाना चाहिए। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार को राज्य सरकारों को लॉकडाउन हटाने और लगाने का अधिकार देना चाहिए। लॉकडाउन हटाने का फैसला स्थानीय आधार पर होना चाहिए।

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

सोमवार को मोदी कैबिनेट की बैठक हुई थी। इस बैठक में लॉकडाउन को हटाने के लिए मंत्रियों से प्लान मांगा गया था। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सरकारों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान लॉकडाउन पर प्लान मांगा था। माना जा रहा है कि राज्य सरकारों और केंद्रीय मंत्रियों के प्लान को देखने के बाद केंद्र सरकार लॉकडाउन पर फैसला ले सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...