मुसलमान को ‘पाकिस्तानी’ कहने पर हो तीन साल कैद की सज़ा: असदुद्दीन ओवैसी

मुसलमान को 'पाकिस्तानी' कहने पर हो तीन साल कैद की सज़ा: असदुद्दीन ओवैसी
मुसलमान को 'पाकिस्तानी' कहने पर हो तीन साल कैद की सज़ा: असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुसलमान को ‘पाकिस्तानी’ कहकर पुकारने पर तीन साल कैद की सज़ा दिलवाने की मांग की है। असदुद्दीन ओवैसी ने मांग की है कि केंद्र सरकार ऐसा कानून बनाए, जिसमें भारतीय मुस्लिमों को ‘पाकिस्‍तानी’ कहे जाने को दंडनीय अपराध माना जाए।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारत में रहने वाले मुसलमानों ने मोहम्मद अली जिन्ना की दो राष्ट्र के सिद्धांत को खारिज कर दिया था। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश किए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान यह भी दावा किया है कि तीन तलाक के खिलाफ लाया गया बिल ‘महिला-विरोधी’ है।

{ यह भी पढ़ें:- HC ने नामंजूर किया मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस का फैसला सुनाने वाले जज का इस्तीफा  }

बता दें कि इससे पहले तीन तलाक पर प्रस्तावित कानून का कड़ा विरोध करते हुए एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीते शनिवार को ‘शरीयत’ की रक्षा के लिए भारतीय मुसलमानों से एक होने का आह्वान किया था। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा मुद्दे पर दिए गए फैसले को अस्पष्ट बताते हुए उन्होंने कहा कि यह कोई नहीं कह सकता कि एक बार में तीन दफा तलाक बोलने पर शादी समाप्त हो जाएगी या फिर उसे केवल एक तलाक माना जाएगा।

भाजपा नेता ने किया पलटवार-

{ यह भी पढ़ें:- मक्का मस्जिद फैसला: सुब्रमण्यन स्वामी बोले-चिदंबरम पर दर्ज हो केस, कांग्रेस ने NIA पर उठाए सवाल }

भाजपा के फायरब्रैंड नेता और सांसद विनय कटियार ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुसलमानों को भारत में नहीं रहना चाहिए, उन्हें पाकिस्तान या बांग्लादेश चले जाना चाहिए। कटियार ने यह भी कहा कि जो लोग वंदे मातरम का सम्मान नहीं करते हैं और पाकिस्तानी झंडा फहराते हैं, उन्हें दंडित करने के लिए संसद में एक कानून लाया जाना चाहिए।

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुसलमान को 'पाकिस्तानी' कहकर पुकारने पर तीन साल कैद की सज़ा दिलवाने की मांग की है। असदुद्दीन ओवैसी ने मांग की है कि केंद्र सरकार ऐसा कानून बनाए, जिसमें भारतीय मुस्लिमों को 'पाकिस्‍तानी' कहे जाने को दंडनीय अपराध माना जाए। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारत में रहने वाले मुसलमानों ने मोहम्मद अली जिन्ना की दो राष्ट्र के सिद्धांत को खारिज कर दिया था। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर…
Loading...