1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ‘असदुद्दीन ओवैसी यूपी में कुछ भी कर लें 2022 में योगी होगा रिटर्न’

‘असदुद्दीन ओवैसी यूपी में कुछ भी कर लें 2022 में योगी होगा रिटर्न’

यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले देश के राजनेताओं में जुबानी जंग तेज हो गई है । हाल ही में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने 2022 में योगी आदित्यनाथ को सीएम नहीं बनने देने की चुनौती दे डाली है। ओवैसी की इस घोषणा पर अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है। हालांकि सीएम योगी ने ओवैसी को देश का बड़ा नेता करार देते हुए उनकी चुनौती को स्वीकार भी कर लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले देश के राजनेताओं में जुबानी जंग तेज हो गई है । हाल ही में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने 2022 में योगी आदित्यनाथ को सीएम नहीं बनने देने की चुनौती दे डाली है। ओवैसी की इस घोषणा पर अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है। हालांकि सीएम योगी ने ओवैसी को देश का बड़ा नेता करार देते हुए उनकी चुनौती को स्वीकार भी कर लिया है।

पढ़ें :- Asaduddin Owaisi ने पूछा- संसद में पेगासस मुद्दे पर बहस से क्यों डर रही मोदी सरकार?

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ओवैसी भूल रहे हैं कि यूपी के अंदर वह बीजेपी को चैलेंज नहीं कर सकते। क्योंकि भाजपा यहां अपने मूल्यों और मुद्दों के साथ चुनाव लड़ती है। उन्होनें कहा कि अगर ओवैसी 2022 विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी को चुनौती दी है। तो बीजेपी का कार्यकर्ता उनकी चुनौती को स्वीकारते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि 2022 विधानसभा चुनावों में यूपी में बीजेपी सरकार बनाएगी।

बता दें कि कुछ दिन पहले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी यूपी के 100 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा था कि वे लोग ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एवं छोटी पार्टियों के गठबंधन भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिलकर यूपी में विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। हैदराबाद के सांसद ने हिन्दी में ट्वीट कर घोषणा की कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी। ओवैसी आमतौर पर अंग्रेजी में सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...