1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Asani Cyclone: ‘असानी’ चक्रवाती तूफान 24 घंटे में पकड़ेगा रफ्तार, पश्चिम बंगाल में हाई अलर्ट

Asani Cyclone: ‘असानी’ चक्रवाती तूफान 24 घंटे में पकड़ेगा रफ्तार, पश्चिम बंगाल में हाई अलर्ट

सानी चक्रवात का खतरा बढ़ता जा रहा है। अगले 24 घंटों में ये चक्रवात और ज्यादा तेज हो सकती है। चक्रवात अब विशाखापत्तनम से 940 किमी और ओडिशा में पुरी से 1000 किमी दूरी पर है। बताया जा रहा है कि 10 मई को चक्रवात पश्चिम बंगाल पहुंच सकता है। इसको देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार अलर्ट पर है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Asani Cyclone: असानी चक्रवात का खतरा बढ़ता जा रहा है। अगले 24 घंटों में ये चक्रवात और ज्यादा तेज हो सकती है। चक्रवात अब विशाखापत्तनम से 940 किमी और ओडिशा में पुरी से 1000 किमी दूरी पर है। बताया जा रहा है कि 10 मई को चक्रवात पश्चिम बंगाल पहुंच सकता है। इसको देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार अलर्ट पर है।

पढ़ें :- ममता का मोदी पर बड़ा वार : देश को नुकसान मत पहुंचाओ, पहले राजनीति में मिठास थी लेकिन अब...

इसके साथ ही चक्रवात से निपटने के लिए तैयारियां शुरू हो गयीं हैं। तटीय जिलों के प्रत्येक अनुमंडल और मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष खुल रहे हैं। 5 आपातकालीन प्रतिक्रिया दल चक्रवाती तूफान के लिए तैयार हैं। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, कोस्टल गार्ड और नेवी अलर्ट पर है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट की माने तो चक्रवात को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपना जिला दौरा कार्यक्रम स्थगित कर दिया है।

मौसम विभाग ने कहा कि मंगलवार से शुक्रवार तक गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही पश्चिम बंगाल के पुरबा मेदिनीपुर, दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना के तटीय जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...