1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आशीर्वाद यात्रा : चिराग पासवान,बोले-‘आप का बेटा हूं, हार नहीं मानूंगा’

आशीर्वाद यात्रा : चिराग पासवान,बोले-‘आप का बेटा हूं, हार नहीं मानूंगा’

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के जयंती के मौके पर उनके बेटे और लोजपा के युवा नेता चिराग पासवान ने ट्वीट कर याद किया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रामविलास पासवान के जन्मदिन पर ट्वीट करते हुए उन्हें याद किया है। बता दें कि आज से चिराग पासवान अपने पिता के संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा का आगाज करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के जयंती के मौके पर उनके बेटे और लोजपा के युवा नेता चिराग पासवान ने ट्वीट कर याद किया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रामविलास पासवान के जन्मदिन पर ट्वीट करते हुए उन्हें याद किया है। बता दें कि आज से चिराग पासवान अपने पिता के संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा का आगाज करेंगे।

पढ़ें :- चिराग पासवान को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका, HC ने कहा- इसमें कोई नया आधार नहीं

इस मौके पर चिराग पासवान ने लिखा कि हैप्पी बर्थडे पापा जी। आप की बहुत याद आती है। मैं आप को दिए वादे को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं। आप जहां कहीं भी हैं मुझे इस कठिन परिस्थिति में लड़ते देख आप भी दुखी होंगे। आप ही का बेटा हूं , हार नहीं मानूंगा। मैं जानता हूं आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है। लव यू पापा जी।

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि आज मेरे प्रिय मित्र का जन्मदिन है, मैं उनकी उपस्थिति को याद करता हूं

रामविलास पासवान के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज मेरे प्रिय मित्र का जन्मदिन है, मैं उनकी उपस्थिति को याद करता हूं। वह भारत के अनुभवी सांसद और प्रशासक थे। जनसेवा और दलितों को सशक्त बनाने में उनकी योगदान हमेशा याद किया जाएगा।

मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री रहे पासवान का पिछले साल अक्टूबर में निधन हो गया था। वह सबसे अनुभवी सांसदों में से एक थे और उन्होंने समाजवादी समूहों से लेकर कांग्रेस और भाजपा समेत विभिन्न दलों की सरकारों में मंत्री के रूप में सेवा दी।

पढ़ें :- बिहार: चिराग पासवान का दावा-जेडीयू में होगी बड़ी टूट, प्रदेश में मध्यावधि चुनाव निश्चित है

पार्टी में अपनी पकड़ साबित कर रहे हैं चिराग

बता दें कि चिराग पासवान के इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं। चिराग हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं और यहां से उनके चाचा पशुपति कुमार पारस सांसद हैं। पारस ने पांच और सांसदों को अपने साथ मिलाकर चिराग को अकेले कर दिया है, जबकि पार्टी में चिराग पासवान लोजपा में अपनी पकड़ साबित करने के लिए जद्दोजहद में जुटे हुए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...