IND vs AUS, T20: इस खिलाड़ी का चयन सुन हैरान रह गए विशेषज्ञ

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से वनडे सीरीज अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम को अब टी-20 सीरीज़ खेलनी है, जिसके लिए रविवार रात को बीसीसीआई ने 15 सदस्यी टीम का ऐलान कर दिया। जिसमें कई नाम चौकाने वाले देखने को मिले। जैसे इस सीरीज में टीम के अनुभवी 38 वर्षीय गेंदबाज आशीष नेहरा का मौका मिला वहीं वनडे सीरीज में चार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रहाणे को मौका न मिल पाना। स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को एक बार फिर मौका नहीं मिल पाना।

बताते चलें कि शिखर धवन ने पत्नी की बीमारी के कारण वनडे श्रृंखला से बाहर रहने के बाद वापसी की है। टेस्ट विशेषज्ञ उमेश यादव और मोहम्मद शमी को भी टी20 टीम में जगह नहीं मिली है। अनुभवी दिनेश कार्तिक को युवा रिषभ पंत पर तरजीह दी गई है । पंत न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए के लिये पांच मैच खेलेंगे। 38 बरस के नेहरा की वापसी से कइयों को हैरानी हुई होगी लेकिन भारतीय ड्रेसिंग रूम का उन पर अटूट विश्वास है। उन्होंने अभी तक 25 टी20 मैच में 34 विकेट लिये हैं।

{ यह भी पढ़ें:- लाइव अपडेट: भारत ने जीता टॉस, रोहित और शिखर क्रीज पर मौजूद }

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, ‘‘आशीष नेहरा ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेली थी। उसे चैम्पियंस ट्राफी भी खेलनी थी लेकिन आइपीएल में उसे चोट लग गई। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ पिछले दो टी20 मैचों में उसका चयन नहीं हुआ। अब फिट होने के साथ वह वापसी कर रहा है क्योंकि बात फिटनेस की थी फार्म की नहीं। आशीष को कभी खराब फार्म के कारण बाहर नहीं किया गया।

15 सदस्यीय टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा और अक्षर पटेल शामिल हैं। टीम इंडिया अपना पहला टी-20 धोनी के गृह नगर रांची, दूसरा गुवाहाटी और तीसरा हैदराबाद में खेलेगी। टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक के चयन होने के बावजूद विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी धोनी ही संभालेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- विराट का खुलासा: इस गेंदबाज को सामने देख होती है घबराहट }

 

 

{ यह भी पढ़ें:- बर्थडे स्पेशल: खिलाड़ी जिसने पूरे देश का गौरव बढ़ाया, हमें इस पर गर्व होना चाहिए }