अशोक गहलोत का विवादित बयान, कहा- पाकिस्तान ने भी की है सर्जिकल स्ट्राइक

ashok
अशोक गहलोत का विवादित बयान, कहा- पाकिस्तान ने भी की है सर्जिकल स्ट्राइक

नई दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर जातिगत टिप्पणी के बाद एक और विवादास्पद बयान पाकिस्तान को लेकर दिया हैं गहलोत मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा है कि भारत अकेला देश नहीं है जिसने सर्जिकल स्ट्राइक की है।

Ashok Gehlots Controversial Statement Said Pakistan Has Also Given Surgical Strike :

पाकिस्तानी ने भी सर्जिकल स्ट्राइक की है, लेकिन उसने कभी सेना को लेकर रजनीति नहीं की ना ही कोई बयान नहीं दिया। गहलोत ने यह भी कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक हर प्रधानमंत्री के कार्यकाल में हुई हैं, लेकिन किसी ने कहा नहीं। चूंकि बीजेपी नेता के पास कोई तजुर्बा तो है नहीं इसलिए वे सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में चिल्ला रहे हैं।

इससे पहले  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया था। उन्होंने आडवाणी का सहारा लेते हुए भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “मेरा ऐसा मानना है कि रामनाथ कोविंद को जातीय समीकरण बिठाने के लिए राष्ट्रपति बनाया गया और आडवाणी साहब छूट गए। उन्होंने कहा ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि गुजरात के चुनाव आ रहे थे और वे घबरा चुके थे कि हमारी सरकार गुजरात में नहीं बनने जा रही है।”

जयपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम गहलोत ने मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बेरोजगारी के आंकड़े छिपा रही है, मोदी सरकार में ट्रांसपेरेंसी नहीं है, ये घोटाले नहीं होने की बातें कर रहे हैं। 5 साल तक लोकपाल नहीं बनाया फिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद लोकपाल बनाया। कैग की एक सेन्टिटी होती है, लेकिन मिस्टर राय ने इस संस्था को बर्बाद कर दिया। यूपीए पर काल्पनिक आंकड़े देकर देश में माहौल बनाया, 2जी और कॉल घोटाले के आरोपों में भी कुछ नहीं निकला।

अशोक गहलोत ने कहा, ‘मोदी सरकार ने किसानों के फर्जी आंकड़े मंगवाए, मृदा स्वास्थ्य कार्ड की योजना मैं पहले ला चुका था, एनडीए राज में अनुभवहीन लोग मंत्री बन गए। इसीलिए सर्जिकल स्ट्राइक को भाजपा मुद्दा बना रही है। 1971 के युद्ध में मैं खुद सेवा करने बांग्लादेश बॉर्डर पर गया था, इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए, लेकिन उन्होंने इस तरह प्रचार नहीं किया, जैसे भाजपा कर रही है, इस सरकार को जुमले ले डूबेंगे।

नई दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर जातिगत टिप्पणी के बाद एक और विवादास्पद बयान पाकिस्तान को लेकर दिया हैं गहलोत मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा है कि भारत अकेला देश नहीं है जिसने सर्जिकल स्ट्राइक की है। पाकिस्तानी ने भी सर्जिकल स्ट्राइक की है, लेकिन उसने कभी सेना को लेकर रजनीति नहीं की ना ही कोई बयान नहीं दिया। गहलोत ने यह भी कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक हर प्रधानमंत्री के कार्यकाल में हुई हैं, लेकिन किसी ने कहा नहीं। चूंकि बीजेपी नेता के पास कोई तजुर्बा तो है नहीं इसलिए वे सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में चिल्ला रहे हैं। इससे पहले  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया था। उन्होंने आडवाणी का सहारा लेते हुए भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, "मेरा ऐसा मानना है कि रामनाथ कोविंद को जातीय समीकरण बिठाने के लिए राष्ट्रपति बनाया गया और आडवाणी साहब छूट गए। उन्होंने कहा ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि गुजरात के चुनाव आ रहे थे और वे घबरा चुके थे कि हमारी सरकार गुजरात में नहीं बनने जा रही है।" जयपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम गहलोत ने मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बेरोजगारी के आंकड़े छिपा रही है, मोदी सरकार में ट्रांसपेरेंसी नहीं है, ये घोटाले नहीं होने की बातें कर रहे हैं। 5 साल तक लोकपाल नहीं बनाया फिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद लोकपाल बनाया। कैग की एक सेन्टिटी होती है, लेकिन मिस्टर राय ने इस संस्था को बर्बाद कर दिया। यूपीए पर काल्पनिक आंकड़े देकर देश में माहौल बनाया, 2जी और कॉल घोटाले के आरोपों में भी कुछ नहीं निकला। अशोक गहलोत ने कहा, 'मोदी सरकार ने किसानों के फर्जी आंकड़े मंगवाए, मृदा स्वास्थ्य कार्ड की योजना मैं पहले ला चुका था, एनडीए राज में अनुभवहीन लोग मंत्री बन गए। इसीलिए सर्जिकल स्ट्राइक को भाजपा मुद्दा बना रही है। 1971 के युद्ध में मैं खुद सेवा करने बांग्लादेश बॉर्डर पर गया था, इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए, लेकिन उन्होंने इस तरह प्रचार नहीं किया, जैसे भाजपा कर रही है, इस सरकार को जुमले ले डूबेंगे।