1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birth Anniversary: आइए मेहरबान से लेकर यह क्या कर डाला तूने Ashok Kumar के ये top 5 song आज भी कर देते हैं मदहोश

Birth Anniversary: आइए मेहरबान से लेकर यह क्या कर डाला तूने Ashok Kumar के ये top 5 song आज भी कर देते हैं मदहोश

बॉलीवुड के लिजेंड स्टार अशोक कुमार (Ashok Kumar ) का आज ही के दिन बिहार के भागलपुर शहर जन्म हुआ था। और एक्टिंग की दुनिया के बेताज बादशाह बन गए लेकिन क्या आप जानतें हैं अशोक कुमार (Ashok Kumar ) कभी एक्टर नहीं बच्चन चाहते थे। लेकिन किस्मत ने ऐसी करवट ली कि जिस बॉम्बे टॉकीज में वो बतौर लैब असिस्टेंट काम करते थे उसी की मालकिन देविका रानी के साथ वो फिल्म ‘जीवन नैया’ से हीरो बनकर सबके सामने आए।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Ashok Kumar Birth Anniversary:  बॉलीवुड के लिजेंड स्टार अशोक कुमार (Ashok Kumar ) का आज ही के दिन बिहार के भागलपुर शहर जन्म हुआ था। और एक्टिंग की दुनिया के बेताज बादशाह बन गए लेकिन क्या आप जानतें हैं अशोक कुमार (Ashok Kumar ) कभी एक्टर नहीं बच्चन चाहते थे। लेकिन किस्मत ने ऐसी करवट ली कि जिस बॉम्बे टॉकीज में वो बतौर लैब असिस्टेंट काम करते थे उसी की मालकिन देविका रानी के साथ वो फिल्म ‘जीवन नैया’ से हीरो बनकर सबके सामने आए

पढ़ें :- ऐसे दिवंगत सितारे जो 90 के दशक से आज भी करते हैं लाखों दिलों पर राज

आपको बता दें, अपने दौर के भारतीय सिनेमा के सबसे बेहतरीन कलाकार थे। अशोक कुमार (Ashok Kumar ) ने हिंदी सिनेमा को कई बड़े नाम भी दिए। उनके प्रोडक्शन तले बनी फिल्म ‘जिद्दी’ से देव आनंद ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। प्राण, मधुबाला, लता मंगेश्कर, ऋषिकेश मुखर्जी और शक्ति सामंता जैसे दिगाज्जों की प्रतिभा अशोक कुमार ने ही पहचानी और उन्हें आगे बढ़ने का मौका दिया। आइये सुनते हैं अशोक कुमार (Ashok Kumar ) के जन्मदिन पर उनकी आवाज के टॉप 5 बेहतरीन गाने (top 5 best songs)….

Ashok Kumar top 5 song

 

पढ़ें :- Dada Muni Birth Anniversary: Nude Painting के शौक के चलते दादा मुनि ने अपनी ही बीबी के साथ किया था ये काम ...

 

पढ़ें :- बॉलीवुड के इस फेमस स्टार ने बनाई थी अपनी पत्नी की न्यूड पेटिंग, उनकी बेटी ने लगाई पेटिंग्स की प्रदर्शनी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...