1. हिन्दी समाचार
  2. इन समस्याओं से निजात दिला देगा अशोक के पेड़ का फूल

इन समस्याओं से निजात दिला देगा अशोक के पेड़ का फूल

Ashok Tree Flowers Get Rid Of These Problems

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। मौसम गर्मी का हो या बारिश का किसी न किसी वजह से हम इन मौसम में परेशान हो ही जाते हैं। जिस तरह से हम गर्मी में धूप से होने वाली समस्या से बचने के तरीके ढूंढते हैं उसी तरह मॉनसून में बारिश तो सबको पसंद होती है, लेकिन इस मौसम में बारिश के पानी से त्वचा संबंधित कई तरह के रोग हो जाते हैं। जैसे किसी को स्किन पर रैशेज या छोटे लाल दाने हो जाते हैं, तो कुछ लोगों को एक्जिमा या खुजली की शिकायत होती है।

पढ़ें :- Rajendra Prasad Jayanti: सादगी से भरा था देश के प्रथम डॉ. राजेंद्र प्रसाद का जीवन

ऐसे में इन परेशानियों से बचने के लिए आप डॉक्टर के पास जाते हैं और फिर दवाईयों की मदद से इस परेशानी से छुटकारा पाते हैं। हम आपको इस परेशानी से निजात पाने के लिए एक ऐसा उपाए बताने जा रहें जो बिना डॉक्टर के आपकी समस्या को आसानी से ख़त्म कर देगा।

मॉनसून में होने वाले इस त्वचा रोग को दूर करने के लिए अशोक पेड़ का फूल तेज़ी से काम करता है। ये फूल लाल रंग के होते हैं। अशोक पेड़ के फूल और छाल को आयुर्वेद में कई रोगों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

यह फिमेल इन्फर्टिलिटी, यूट्रिन डिसऑर्डर, पेचिश और विभिन्न त्वचा रोगों के इलाज के लिए कारगर है। इस फूल को मेहंदी के पत्ते और नारियल तेल के साथ मिलाकर एक्जिमा, खुजली, रैशेज और दाने पर इस्तेमाल करने से ये झटपट ठीक हो जाता है।

पढ़ें :- जरा संभाल कर! ये हैं दुनिया के सबसे ज्यादा मुकदमें लड़ने वाला शख्स, ऐसे कमाता है करोड़ो रुपया

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...