रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन बने अश्वनी लोहानी

Asdhwani Lohani
रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन बने अश्वनी लोहानी

Ashwani Lohani Appointed As New Chairman Of Railway Board

​नई दिल्ली। एयर इंडिया के मुख्य प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी को रेल मंत्रालय ने रेलवे बोर्ड का नया चेयरमैन घोषित किया है। पिछले पांच दिनों में हुए दो बड़े रेल हादसों की जिम्मेदारी लेते हुए रेलवे बोर्ड के चेरमैन एके मित्तल द्वारा पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद अश्वनी लोहानी की नियुक्ति की गई है।

वर्ष 1980 में इंडियन रेलवे सर्विसेज आॅफ मकैनिकल इंजीनियरिंग (IRSME) में चयनित होने वाले अश्वनी लोहानी ने अपनी इंजीनियरिंग की पहली डिग्री इंडियन रेलवेज इंस्टीट्यूट आॅफ मैकेनिकल एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग जमालपुर से ही पूरी की थी। अपनी अब तक की नौकरी में वह दिल्ली के डीआरएम रहने के अलावा दिल्ली के रेल म्यूजियम के निदेशक भी रह चुके हैं। इसके अलावा उन्हें अपनी सेवाएं कई अन्य विभागों में भी दी है। वह मध्य प्रदेश सरकार में भी प्रतिनियुक्ती के दौरान एमपी पर्यटन में अहम पद संभाल चुके है।

अश्वनी लोहानी के नाम दो वर्ल्ड रिकार्ड भी है। वह अब तक इंजीनियरिंग में चार अलग अलग डिग्रियां लेकर लिम्का बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने भाप से चलने वाले दुनिया के सबसे पुराने इंजनों में से एक ‘फैरी क्वीन एक्सप्रेस’ को सफलतापूर्वक चलाकर गिनीज बुक आॅफ बर्ल्ड रिकार्ड में भी अपना नाम दर्ज करवाया है।

​नई दिल्ली। एयर इंडिया के मुख्य प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी को रेल मंत्रालय ने रेलवे बोर्ड का नया चेयरमैन घोषित किया है। पिछले पांच दिनों में हुए दो बड़े रेल हादसों की जिम्मेदारी लेते हुए रेलवे बोर्ड के चेरमैन एके मित्तल द्वारा पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद अश्वनी लोहानी की नियुक्ति की गई है। वर्ष 1980 में इंडियन रेलवे सर्विसेज आॅफ मकैनिकल इंजीनियरिंग (IRSME) में चयनित होने वाले अश्वनी लोहानी ने अपनी इंजीनियरिंग की पहली डिग्री इंडियन रेलवेज…