1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Asia Cup 2022: सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड पर होगी रोहित शर्मा की नजर

Asia Cup 2022: सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड पर होगी रोहित शर्मा की नजर

एशिया कप 2022 की शुरूआत होने में कुछ ही दिन शेष हैं। एशिया कप 27 अगस्त से यूएई में खेला जाएगा। इसको लेकर भारतीय टीम ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। भारत अब तक सात बार एशिया कप की ट्रॉफी उठा चुका है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारत की निगाहें 8वीं बार चैंपियन बनाने पर होगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 की शुरूआत होने में कुछ ही दिन शेष हैं। एशिया कप 27 अगस्त से यूएई में खेला जाएगा। इसको लेकर भारतीय टीम ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। भारत अब तक सात बार एशिया कप की ट्रॉफी उठा चुका है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारत की निगाहें 8वीं बार चैंपियन बनाने पर होगी।

पढ़ें :- T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में दिखा किंग विराट कोहली का जलवा, केरल से लेकर मेलबर्न तक छाए

इसके साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की निगाहें सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड पर होगी। दरअसल, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टूर्नामेंट में 89 रन बनाते हैं तो एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। अभी तक यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम है। बता दें कि, सचिन इस बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेले 23 मैचों में 51.10 की शानदार औसत से 971 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बात करें तो उन्होंने 27 मैचों में 42.04 की औसत के साथ 883 रन बनाए हैं। सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  महज 89 ही रन दूर हैं। वहीं, इस रेस में विराट कोहली (Virat Kohli) का भी नाम दर्ज है।

कोहली एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में सचिन और रोहित के पीछे तीसरे पायदान पर हैं। कोहली (Virat Kohli) रोहित से 117 और सचिन से 205 रन पीछे हैं। कोहली ने इस टूर्नामेंट में खेले 16 मुकाबलों में 63.83 की लाजवाब औसत से 766 रन बनाए हैं।

पढ़ें :- Rohit Sharma Record : टी20 में रोहित शर्मा ने तोड़ा मार्टिन गुप्टिल का विश्व रिकॉर्ड, बने दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...