1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Asia Cup 2023: बिना पाकिस्तान जाए टीम इंडिया खेलेगी मैच, इस देश में हो सकते हैं टीम इंडिया के टूर्नामेंट

Asia Cup 2023: बिना पाकिस्तान जाए टीम इंडिया खेलेगी मैच, इस देश में हो सकते हैं टीम इंडिया के टूर्नामेंट

एशिया कप क्रिकेट का आयोजन इसी साल होना है। एशिया कप की मेजबानी को लेकर पेंच फंसा हुआ है। भारतीय क्रिकेट टीम सितंबर में होने वाले मैच में पाकिस्तान नहीं जोन के अपने फैसले पर अडिग है। इसको लेकर दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच तनातनी भी बनी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Asia Cup 2023:  एशिया कप क्रिकेट का आयोजन इसी साल होना है। एशिया कप की मेजबानी को लेकर पेंच फंसा हुआ है। भारतीय क्रिकेट टीम सितंबर में होने वाले मैच में पाकिस्तान नहीं जोन के अपने फैसले पर अडिग है। इसको लेकर दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच तनातनी भी बनी है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो दोनों बोर्डों के बीच इसको लेकर सहमति बन रही है कि भारत के मैच किसी तटस्थ स्थल पर खेले जा सकते हैं जबकि बाकी मैच पाकिस्तान में ही हों।

पढ़ें :- Asia Cup 2023: तो पाकिस्तान को लगेगा बड़ा झटका, तीन क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के साथ होगी एशिया कप के मेजबानी पर चर्चा!

इसको लेकर एशियाई क्रिकेट परिषद की इसको लेकर हाल के दिनों में बैठक भी हुई थी। इस बैठक में बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी शामिल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस बैठक में पाकिस्तान की तरफ से कहा गया है कि अगर उनसे एशिया कप की मेजबानी छीन ली जाती है तो वो टूर्नामेंट का बहिष्कार करेंगे।

बताया जा रहा है कि, पीसीबी और एसीसी के अधिकारियों की अनौपचारिक बैठक हुई जिसमें टूर्नामेंट को दो देशों में कराने का फैसला लिया गया, जहां भारत के मैच अब पाकिस्तान से बाहर होंगे। ये तटस्थ स्थल श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), ओमान या इंग्लैंड के हो सकते हैं, जहां पर भारत के कम से कम पांच मैच होंगे। एशिया कप में भारत को छोड़कर बाकी पांच देशों के मैच पाकिस्तान में ही होंगे।

हालांकि, एशिया कप से ठीक पहले टीम इंडिया आयरलैंड के दौरे पर होगी। ऐसे में इंग्लैंड भी मजबूत दावेदारों में से एक हैं। वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय खिलाड़ियों को ज्यादा यात्रा नहीं करने देने की स्थिति में बीसीसीआई अपने हिस्से के मैच इंग्लैंड में करा सकता है।

 

पढ़ें :- Shubman Gill photo: RCB के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद शुभमन गिल ने शेयर की फोटो, यूजर्स ने जमकर किया कमेंट

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...