एशिया कप: भारत के पास पाकिस्तान को धूल चटाने का सुनहरा मौका

ढाका। भारतीय हॉकी टीम रविवार को एशिया कप के मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। एशिया कप के इस मुकाबले का यूं तो महत्व पूल-ए में तालिका में टॉप पर आने भर का है, लेकिन दोनों मुल्कों के बीच ग्रुप स्तर का भी मुकाबला सामान्य मैच न रह कर ‘खास’ बन जाता है। इसे खास बनाने में परोक्ष रूप से दोनों देशों के बीच उभरने वाला प्रतिस्पर्धी माहौल और सीमा पर तनातनी एक तरफ है, तो दूसरी तरफ खिलड़ियों के बीच हॉकी का मैदान मार ले जाने की ललक। इस लिहाज से संडे की शाम सरगर्मियों की शाम की गवाह बनने वाली है।

दरअसल, एशिया कप में अब तक भारत और पाकिस्तान की टीमें 6 बार भिड़ी हैं। इनमें से भारतीय टीम को बस एक बार जीत मिली है। अब तक एशिया कप में भारत दो जीत के साथ सुपर चार चरण में पहुंच चुका है, लेकिन शोर्ड मारिन की टीम सारे मैच जीतकर पूल चरण में अपराजेय रहना चाहेगी। पहले दो मैचों में भारत ने शानदार कलात्मक खेल दिखाया और कई मौके बनाये। भारत ने कुछ अच्छे फील्ड गोल किये, लेकिन पेनल्टी कार्नर चिंता का सबब बना हुआ है।

{ यह भी पढ़ें:- यूजर्स के गुस्से को देख चयनकर्ताओं ने किया वादा, जल्द ही युवी और रैना होंगे टीम में }

बताते चलें, भारत ने पिछले दो मुकाबलों में पाकिस्तान को करारी मात दी है और रविवार को हैट-ट्रिक बनाने की बारी है। युवा मनप्रीत सिंह की कप्तानी में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करने और हैट-ट्रिक के अपने मकसद में कामयाबी हासिल करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। भारतीय टीम का आत्मविश्वास भी काफी बढ़ा हुआ है और उसने पिछले मैच में बांग्लादेश को 7-0 के बड़े अंतर से शिकस्त दी थी। इससे पहले मैच में जापान को 5-1 से हराया था।

{ यह भी पढ़ें:- धोनी ऐसे ही नहीं बने धुरंधर, 24 बना आखिरी गेंद पर छक्‍का लगा चुके हैं ये }

Loading...